News Nation Logo

तानाशाह किम जोंग ने US पर बोला हमला, कोरियाई उपद्वीप में तनाव बढ़ाने का आरोप

Kim Jong Blames US : उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने कोरियाई उपद्वीप में तनाव के लिए अमेरिका को जिम्मेदार ठहराया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 12 Oct 2021, 08:18:08 PM
Kim Jong Un

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Kim Jong Blames US : उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong Un) ने कोरियाई उपद्वीप में तनाव के लिए अमेरिका (Amrica) को जिम्मेदार ठहराया है. कोरियाई सेंट्रल न्यूज एजेंसी के अनुसार, किम जोंग ने अपने भाषण की शुरुआत में ही कहा कि कोरियाई उपद्वीप में तनाव की जड़ अमेरिका है. किम ने एक प्रदर्शनी में यह बात कही है. आपको बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) पिछले काफी समय से ये बात कहते आ रहे हैं कि वे उत्तर कोरिया के खिलाफ आक्रामक रवैया नहीं रखते हैं.

किम जोंग ने जो बाइडेन की इन बातों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि यह जानने के लिए मैं बेताब हूं कि दुनिया में क्या ऐसे लोग या देश मौजूद हैं जो इनकी बातों पर यकीन रखते हैं. KCNA की रिपोर्ट के अनुसार, साथ ही किम जोंग ने कहा कि आप अगर उनकी हरकतों को देखेंगे तो उनके बयानों से उसका कोई संबंध नहीं है. ये मानने की कोई वजह नहीं है कि यूएस का रवैया उत्तर कोरिया के लिए आक्रामक नहीं है. 

इसके अलावा ही उन्होंने दक्षिण कोरिया पर धोखा देने और दोहरी नीति अपनाने का आरोप लगाया है. किम जोंग ने कहा कि पिछले कुछ समय से बिना किसी रोक-टोक के दक्षिण कोरिया यहां अपनी सेना की ताकत को बढ़ाने के लिए खतरनाक हथकंडे अपना रहा है. इस वजह से कोरियाई उपद्वीप में अशांति और सैन्य अस्थिरता का माहौल पनप रहा है.

आपको बता दें कि यहां के प्योंगयांग एरिया में कई अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंध लगे हैं. ये प्रतिबंध उत्तर कोरिया के प्रतिबंधित परमाणु हथियारों और बैलिस्टिक मिसाइल कार्यक्रमों के चलते लगाए गए हैं. लंबे समय से दक्षिण कोरिया के साथ यहां उत्तर कोरिया का विवाद चल रहा है. 

First Published : 12 Oct 2021, 08:18:08 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.