logo-image
लोकसभा चुनाव

रूसी सैनिक कीव की ओर तेजी से बढ़ रहे हैं: रक्षा अधिकारी

रूसी सैनिक कीव की ओर तेजी से बढ़ रहे हैं: रक्षा अधिकारी

Updated on: 26 Feb 2022, 12:00 PM

कीव:

रूस की सेना तेजी से कीव के केंद्र की ओर बढ़ रही है, जबकि यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोदिमिर जेलेंस्की ने सैन्य अभियान को समाप्त करने के लिए रूस के साथ बातचीत का आह्वान किया है। ये जानकारी यूक्रेन की उप रक्षा मंत्री हन्ना मालियर ने दी।

यूक्रेन की सरकार द्वारा संचालित समाचार एजेंसी यूक्रिनफॉर्म ने फेसबुक पर मालियर की पोस्ट के हवाले से कहा, रूसी सेना ने यूक्रेनी सशस्त्र बलों के दो वाहनों को जब्त कर लिया, जो यूक्रेनी सेना की वर्दी में बदल गए और कीव के केंद्र की ओर तेज गति से आगे बढ़ रहे हैं।

यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, शुक्रवार को एक वीडियो संदेश में जेलेंस्की ने रूस से अपने देश में अपने सैन्य अभियान को रोकने और संघर्ष को समाप्त करने के लिए यूक्रेन के साथ बातचीत करने का आह्वान किया है।

उन्होंने अमेरिका और उसके सहयोगियों द्वारा घोषित रूस के खिलाफ अतिरिक्त प्रतिबंधों का जिक्र करते हुए कहा, क्या गुरुवार के प्रतिबंधों ने रूस को मना लिया?

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने डोनबास में एक विशेष सैन्य अभियान को मंजूरी दी और यूक्रेन ने पुष्टि की है कि देशभर में सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमले हो रहे हैं।

जेलेंस्की ने शुक्रवार को कहा कि सैन्य अभियान में कम से कम 137 यूक्रेनियन मारे गए हैं और 300 से अधिक घायल हुए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.