News Nation Logo

Pakistan में कुख्यात आतंकी की मौत, पंजाब में कई हमलों का था जिम्मेदार

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 19 Nov 2022, 09:26:41 PM
Harvinder Singh Rinda

कुख्यात आतंकवादी हरविंदर सिंह रिंदा (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

Rinda killed in Pakistan : पंजाब के एक कुख्यात आतंकवादी हरविंदर सिंह रिंदा (Terrorist Harvinder Singh Rinda) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तान के लाहौर में आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा मारा गया है. सोशल मीडिया के माध्यम से बंबीहा गैंग ने रिंदा की मौत की जिम्मेदारी ली है. पंजाब में कई आतंकी हमलों में हरविंदर सिंह रिंदा का हाथ था. हालांकि, ये भी बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से रिंदा बीमार चल रहा था.

यह भी पढ़ें : International Men’s Day 2022: जानें तारीख, इतिहास, महत्व, जश्न और थीम

सरकारी सूत्रों के अनुसार, पंजाब के आतंकवादी हरविंदर सिंह रिंदा की पाकिस्तान के लाहौर में मौत होने की खबर है. बताया जा रहा है कि ड्रग्स की ओवरडोज से रिंदा की जान चली गई है. ये भी पता चला है कि वह कई दिनों से बीमार था. सूत्रों का कहना है कि रिंदा पाकिस्तान में बैठे आतंकियों पर अपना वर्चस्व कायम करना चाहता था, जिसे लेकर पिछले काफी समय से तनाव चल रहा था.

सूत्रों का यह भी कहना है कि आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा की संदिग्ध मौत के मामले में आईएसआई पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं कि उसको ड्रग्स की ओवर डोज किसके कहने पर दी गई. फिलहाल, आईएसआई ने हरविंदर सिंह रिंदा के शव को अपने कब्जे में ले लिया है. 

यह भी पढ़ें : Tabassum Govil : तबस्सुम का नेटवर्थ जानकर होगी हैरानी, नरगिस और मीना कुमारी के साथ भी किया था काम

जानें कौन है आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा 

पंजाब में आतंकवाद का दूसरा नाम हरविंदर सिंह रिंदा बन चुका था. कई वर्ष पहले रिंदा भारत से पाकिस्तान चला गया था. ये भी बताया जा रहा है कि पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या में उसने गैंगस्टर लॉरेंस और गोल्डी बराड़ का साथ दिया था.

First Published : 19 Nov 2022, 08:59:07 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.