logo-image

Kenya Road Crash: केन्या में बेकाबू ट्रक ने वाहनों और लोगों को रौंदा, 48 की मौत, कई घायल

Kenya Road Accident: केन्या में हुए एक सड़क हादसे में 48 लोगों के मारे जाने की खबर है. इस हादसे में कई लोग घायल भी हुए हैं. बताया जा रहा है कि एक बेकाबू ट्रक ने कई वाहनों और बस स्टॉप पर खड़े लोगों को रौंद दिया.

Updated on: 01 Jul 2023, 07:32 AM

highlights

  • केन्या में बेबाकू ट्रक ने लोगों को रौंदा
  • 48 की मौत, कई लोग गंभीर रूप से घायल
  • 6 से ज्यादा वाहनों को भी मारी टक्कर

New Delhi:

Kenya Road Accident: पश्चिमा केन्ना में एक बेकाबू ट्रक ने कई वाहनों और लोगों को रौंद दिया. जिसमें कम से कम 48 लोगों के मारे जाने की खबर है.  स्थानीय पुलिस कमांडर जेफ्री मायेक ने शुक्रवार रात केरीचो और नाकुरु शहरों के बीच हाइवे पर हुई इस दुर्घटना के बाद बताया कि, अब तक 48 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है. उन्होंने कहा कि अभी एक या दो लोगों के ट्रक के नीचे फंसे होने की आशंका है. पुलिस कमांडर जेफ्री मायेक ने कहा कि इस हादसे में तीस लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. जिन्हें अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

उन्होंने कहा कि घायलों की संख्या इससे ज्यादा भी हो सकती है लेकिन अभी तक 30 घायलों के बारे में ही पता चला है. क्षेत्रीय पुलिस कमांडर टॉम ओडेरा ने भी 48 लोगों के मरने की पुष्टि की है. स्थानीय मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि भारी बारिश के चलते बचाव कार्यों में मुश्किल हो रही है. टॉम ओडेरा ने कहा कि, शायद ट्रक केरीचो की ओर जा रहा था, जिसने नियंत्रण खो दिया और वह मैटाटस (स्थानीय मिनीबस) से टकरा गया. जिस वक्त ये हादसा हुआ उस समय बस स्टॉप पर भारी भीड़ थी. बेकाबू ट्रक भीड़ पर चढ़ गया और वहां अफरातफरी मच गई.

पीटर ओटिएनो नाम के एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि, "मैंने एक तेज गति से आ रहे ट्रेलर को देखा. मैं मुड़ा और उससे सीधे टकराने से बच गया. जो व्यक्ति मेरे पीछे था उसने सोचा कि मैं कुछ खरीदना चाहता हूं वह मुझसे आगे निकल गया और तभी उसे टक्कर मार दी गई. ट्रेलर सड़क से नीचे उतर गया और अन्य वाहनों से टकरा गया." उन्होंने बताया कि मैंने अपनी आंखों से लगभग 20 शव देखे और वाहन के नीचे अन्य शव भी थे.

ये भी पढ़ें: Amarnath Yatra 2023: कड़ी सुरक्षा के बीच शुरु हुई अमरनाथ यात्रा, ड्रोन से की जा रही चप्पे-चप्पे की निगरानी

बेकाबू ट्रक ने 6 से ज्यादा वाहनों को मारी टक्कर

वहीं केन्या रेड क्रॉस ने कहा है कि ट्रक ने छह से अधिक वाहनों को टक्कर मारी है और पैदल यात्रियों को कुचल दिया है. स्थानीय टेलीविजन स्टेशनों द्वारा पोस्ट की गई तस्वीरों में कई क्षतिग्रस्त वाहन दिखाई दे रहे हैं. केरिचो के गवर्नर एरिक मुताई ने फेसबुक पर लिखा, "मेरा दिल टूट गया है. यह केरिचो के लोगों के लिए अंधकारमय क्षण है. मैं उन परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं जिन्होंने अभी-अभी अपने प्रियजनों को खोया है.'' मरने वालों की संख्या के हिसाब से हाल के दिनों में केन्या में हुई सड़क हादसों में ये हादसा सबसे घातक माना जा रहा है. बता दें कि पिछले साल, मध्य केन्या में एक बस नदी में गिर गई थी. जिसमें 34 लोगों की मौत हुई थी. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, हाल के वर्षों में केन्या की सड़कों पर मरने वालों की संख्या में वृद्धि हुई है.

ये भी पढ़ें: Maharashtra: समृद्धि एक्सप्रेस वे पर बस में लगी भीषण आग, 25 यात्रियों की जलकर मौत