logo-image

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने पाकिस्तान के कराची विश्वविद्यालय में हमले की निंदा की

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने पाकिस्तान के कराची विश्वविद्यालय में हमले की निंदा की

Updated on: 27 Apr 2022, 09:15 AM

संयुक्त राष्ट्र:

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने पाकिस्तान के कराची विश्वविद्यालय में हुए हमले की निंदा की है, जिसमें कई लोगों की मौत हुई है। ये जानकारी उप प्रवक्ता ने दी।

उप प्रवक्ता फरहान हक ने कहा, मैं आपको बता सकता हूं कि महासचिव आज कराची में हुए हमले की कड़ी निंदा करते हैं।

उन्होंने एक दैनिक प्रेस वार्ता में बताया कि महासचिव ने मंगलवार को पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हक ने कहा कि पाकिस्तान में संयुक्त राष्ट्र के निवासी और मानवीय समन्वयक जूलियन हार्निस ने भी हमले की कड़ी निंदा की।

हार्निस ने कहा कि जानबूझकर शिक्षा, शिक्षकों और सीखने के स्थानों को निशाना बनाने वाले हमले विशेष रूप से निंदनीय हैं और संयुक्त राष्ट्र के उप प्रवक्ता के अनुसार, पाकिस्तान और चीन दोनों में पीड़ितों के परिवारों के प्रति उनकी संवेदना है।

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि कराची विश्वविद्यालय में कन्फ्यूशियस संस्थान की यात्री वैन में मंगलवार को विस्फोट हो गया, जिसमें 3 चीनी शिक्षकों की मौत हो गई, एक चीनी शिक्षक घायल हो गया और कई पाकिस्तानी हताहत हो गए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.