News Nation Logo
Banner

कंगाल पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने भारत के परमाणु हथियारों को लेकर कही ये बड़ी बात

अमेरिका के दौरे पर गए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक सवाल के जवाब में कहा कि परमाणु युद्ध कोई विकल्प नहीं है. भारत और पाकिस्तान के बीच परमाणु युद्ध दोनों देशों के लिए आत्मघाती साबित हो सकता है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 23 Jul 2019, 11:47:32 AM
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप-प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल फोटो)

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप-प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कंगाल पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि अगर भारत अपने परमाणु हथियारों को छोड़ दे तो पाकिस्तान भी परमाणु हथियार को छोड़ने के लिए तैयार है. अमेरिका के दौरे पर गए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक सवाल के जवाब में कहा कि परमाणु युद्ध कोई विकल्प नहीं है. भारत और पाकिस्तान के बीच परमाणु युद्ध दोनों देशों के लिए आत्मघाती साबित हो सकता है. उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान की 2,500 मील लंबी सीमाएं एक दूसरे को छूती हैं.

यह भी पढ़ें: RERA के तहत आम्रपाली ग्रुप की सभी कंपनियों के रजिस्‍ट्रेशन रद्द, CMD और निदेशकों पर होंगे मुकदमे

फरवरी की घटना के बाद सीमा पर बढ़ा तनाव
इमरान खान ने अमेरिकी मीडिया से बात करते हुए कहा है कि फरवरी में कुछ घटनाओं की वजह से भारत और पाकिस्तान सीमा पर तनाव बढ़ गया है. उन्होंने कहा कि एक भारतीय लड़ाकू जहाज को पाकिस्तानी सीमा में मार गिराया गया. उस घटना के बाद से तनाव है.

यह भी पढ़ें: रिलायंस जियो (Reliance Jio) का मुनाफा बढ़ा, जानें क्यों आमदनी घटने पर भी हुआ फायदा

उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता अमेरिका ही कर सकता है और मध्यस्थता का मुद्दा सिर्फ कश्मीर ही होना चाहिए. बता दें कि राष्ट्रपति ट्रंप ने अमेरिका दौरे पर आए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान दावा किया था कि प्रधानमंत्री मोदी ने उनसे पाकिस्तान के साथ विवाद को लेकर मध्यस्थता का आग्रह किया है.

यह भी पढ़ें: कई घंटे बाद बहाल हुई एसबीआई की नेट बैंकिंग सेवा

कश्मीर की वजह से 70 वर्ष सभ्य पड़ोसी की तरह नहीं रह पा रहे हैं भारत-पाकिस्तान
इमरान खान ने कहा है कि पिछले 70 वर्ष से हम सभ्य पड़ोसी की तरह नहीं रह पा रहे हैं तो इसकी सिर्फ और सिर्फ एक ही वजह कश्मीर है. इमरान खान ने भारत को बातचीत के लिए न्यौता दिया है. उन्होंने उम्मीद जताई है कि अमेरिका दोनों देशों के बीच मध्यस्थता कराने में मदद करेगा.

यह भी पढ़ें: हर महीने होगी लाखों रुपये की पक्की कमाई, इस बिजनेस में आजमाएं हाथ

दुनिया के 8 परमाणुशक्ति संपन्न देशों में से एक है पाकिस्तान
बता दें कि पाकिस्तान दुनिया के 8 परमाणुशक्ति संपन्न देशों में से एक है. पाकिस्तान के ऊपर लगातार अपनी जमीन पर आतंकवादी समूहों को पनाह देने का आरोप लगता रहा है. पाकिस्तान युद्ध की स्थिति में भारत के ऊपर परमाणु हमला करने की धमकी देता रहा है. SIPRI की रिपोर्ट के मुताबिक भारत के पास जहां 130-140 परमाणु बम है, वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान के पास 140-150 परमाणु बम है.

First Published : 23 Jul 2019, 11:47:32 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो