logo-image

कंगाल पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी ले सकते हैं नरेंद्र मोदी जैसा बड़ा फैसला

30 मई की रात 10 बजे इमरान खान ने अपनी पार्टी PTI (पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ) के ऑफिशियल ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करके इनकम टैक्स भरने के साथ ही बेनामी संपत्ति का खुलासा करने की अपील की है.

Updated on: 31 May 2019, 04:11 PM

highlights

  • प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान की जनता से टैक्स भरने की अपील की
  • 30 जून से पहले बेनामी संपत्ति का खुलासा करने की भी अपील की है
  • भारी कर्ज और महंगाई से पाकिस्तान की अर्थव्यस्था चरमरा गई है

नई दिल्ली:

कंगाल पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है. भारी कर्ज, आसमान छूती महंगाई से पाकिस्तान के हालात दिन-ब-दिन खराब होते जा रहे हैं. पाकिस्तान में 1 डॉलर की कीमत 150 पाकिस्तानी रुपये के स्तर पर पहुंच गई है. प्रधानमंत्री इमरान खान अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए हरसंभव कोशिश कर रहे हैं. उसी कड़ी में 30 मई की रात 10 बजे इमरान खान (Imran Khan) ने अपनी पार्टी PTI (पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ) के ऑफिशियल ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है.

यह भी पढ़ें: अपने दोस्‍त पीएम नरेंद्र मोदी की तरह भाग्‍यशाली नहीं रहे इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्‍याहु

पाकिस्तान के लोगों से टैक्स जमा करने की अपील
इमरान खान इस वीडियो के जरिए पाकिस्तान के लोगों से इनकम टैक्स भरने की अपील कर रहे हैं. इसके अलावा बेनामी संपत्ति का खुलासा करने की भी अपील की है. 2 मिनट 7 सेकेंड के इस वीडियो में इमरान खान संबोधित करते हुए कह रहे हैं कि पाकिस्तान की आबादी 22 करोड़ है और सिर्फ 1 फीसदी लोग ही टैक्स जमा करते हैं. उन्होंने कहा कि अगर जनता टैक्स नहीं जमा करती है तो कोई भी सरकार देश को आगे ले जाने में सफल नहीं हो सकती है.

यह भी पढ़ें: नरेंद्र मोदी को पाकिस्तानी अखबार ने बताया 'घमंडी', लिखा मोदी से मुसलमान खतरे में

30 जून से पहले बेनामी संपत्ति का खुलासा करने की अपील
इमरान खान ने देशवासियों से 30 जून से पहले बेनामी संपत्ति का खुलासा करने की भी अपील की है. उन्होंने आगाह किया कि जांच एजेंसियों के पास किसके पास कितनी संपत्ति है और कहां-कहां कालाधन छिपा हुआ है इसको लेकर पूरी रिपोर्ट है.

यह भी पढ़ें: चीन का ये बड़ा कदम अमेरिका के लिए बन सकता है परेशानी

गौरतलब है कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 नवंबर 2016 को नोटबंदी जैसा कड़ा फैसला लिया था. हालांकि उन्होंने इस घोषणा से पहले जनता से लगातार अपील की थी कि वे कालेधन का खुलासा कर दें और टैक्स भर दें. इस बात की संभावना जताई जा रही है कि इमरान खान भी नरेंद्र मोदी जैसा कोई ऐतिहासिक कदम उठा सकते हैं.