News Nation Logo

कमला हैरिस पर​ गिर सकती है गाज, बाइडेन ले सकते हैं बड़ा फैसला!

कई अहम मुद्दों को लेकर दोनों के बीच मतभेद सामने आए हैं, हालांकि व्हाइट हाउस ने इन खबरों का खंडन किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 17 Nov 2021, 03:50:24 PM
harris

कमला हैरिस पर​ गिर सकती है गाज (Photo Credit: twitter@KamalaHarris)

नई दिल्ली:

अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) और उप राष्ट्रप​ति कमला हैरिस (Kamala Harris) के बीच अनबन की खबरें सामने आई हैं. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि अमेरिका को जल्द नया उप राष्ट्रपति मिलने वाला है. कहा जा रहा है कि कई मुद्दों को लेकर दोनों के बीच मतभेद सामने आए हैं. हालांकि व्हाइट हाउस ने इन खबरों का खंडन किया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस (Vice President Kamala Harris) को लग रहा है कि उन्हें प्रमुख कामकाज से अलग रखा जा रहा है. व्हाइट हाउस के अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि कमला हैरिस और उनके शीर्ष सहयोगी सीमा संकट जैसे कई मुद्दों को लेकर बाइडेन (Biden) के फैसलों से निराश हैं. वहीं बाइडेन की टीम का कहना है कि उन्हें हैरिस  से जिस तरह की अपेक्षाएं थीं, वो उन पर खरी नहीं उतरी हैं. 

प्रेस सचिव ने खबरों का खंडन किया

ऐसा भी कहा जा रहा है कि राष्ट्रपति बाइडेन कमला हैरिस को पिछले दरवाजे से सुप्रीम कोर्ट में नियुक्त कर उप राष्ट्रपति की कुर्सी पर किसी और को बैठा सकते हैं. इस बीच व्हाइट हाउस ने हैरिस को हटाए जाने की खबरों को अफवाह बताया है. प्रेस सचिव जेन साकी ने इस खबर का खंडन कर कहा कि कमला हैरिस एक अहम भागीदार और साहसी नेता हैं, जिन्होंने देश के सामने आई अहम चुनौतियों का सामना किया है. 

हैरिस ठोक सकती हैं दावेदारी

इस पूरे मामले को राजनीति जानकारों का कहना है ​कि यह कमला हैरिस के पर करतने की तैयारी है. दरअसल, डेमोक्रेटिक पार्टी ने अभी तक साफ नहीं करा है कि 2024 में देश में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में बाइडेन चुनाव में भाग लेंगे की नहीं. दरअसल 2024 में बाइडेन की उम्र 80 वर्ष की हो जाएगी, ऐसे में यदि उन्हें मैदान में नहीं उतरा जाता है तो कमला हैरिस इस पद के लिए अपनी दावेदारी ठोक सकती हैं. 

First Published : 17 Nov 2021, 03:48:58 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.