logo-image

सांभर के साथ इडली और टिक्का पसंद हैं कमला हैरिस को

उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस (Kamala Harris) ने बेहद अच्छे सांभर के साथ इडली और किसी भी चीज के टिक्का को अपने पसंदीदा भारतीय व्यंजनों की सूची में शामिल किया है.

Updated on: 02 Nov 2020, 11:45 AM

न्यूयॉर्क:

अमेरिकी चुनाव (American Presidential Elections 2020) में डेमोक्रेटिक पार्टी की उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस (Kamala Harris) ने बेहद अच्छे सांभर के साथ इडली और किसी भी चीज के टिक्का को अपने पसंदीदा भारतीय व्यंजनों की सूची में शामिल किया है. कमला हैरिस (55) की मां भारतीय और पिता जमैका के हैं. पहली बार किसी भारतीय मूल तथा अश्वेत महिला को उप राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुना गया है. 

यह भी पढ़ेंः चीन की कुटिल चाल, अरुणाचल तक बिछा रहा नई रेलवे लाइन

पसंदीदा खाने को लेकर पूछे गए कई सवाल
पसंदीदा भारतीय व्यंजन पूछे जाने पर हैरिस ने कहा, ‘दक्षिण भारतीय खाने में बेहद अच्छे सांभर के साथ इडली और उत्तर भारतीय खाने में कोई भी टिक्का.’ कैलिफोर्निया की सीनेटर ने रविवार को ट्विटर पर इंस्टाग्राम पर पूछे गए कुछ सवालों की एक वीडियो साझा की. प्रचार अभियान के दौरान मानसिक स्वास्थ्य की देखभाल के लिए वह क्या कर रही हैं, के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह हर सुबह जल्दी काम करना शुरू कर देती हैं, अपने बच्चों से बात करती हैं और उन्हें खाना बनाना पसंद है. 

यह भी पढ़ेंः पाक को भारत की चेतावनी- हमारा गिलगिट बाल्टिस्‍तान तुरंत खाली करो

आने वाली पीढ़ियों को देंगी सुरक्षित पर्यावरण
यह पूछे जाने पर कि आने वाली पीढ़ियों के लिए एक स्थायी और पर्यावरण के अनुकूल भविष्य सुनिश्चित करने के लिए उनकी योजना क्या है, हैरिस ने कहा कि अमेरिका के पूर्व उप राष्ट्रपति एवं डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन और वह 2050 तक शुद्ध शून्य उत्सर्जन प्राप्त करने के लिए तैयार हैं. अमेरिका में तीन नवंबर को चुनाव है. बिडेन का मुकाबला अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और हैरिस का मुकाबला उप राष्ट्रपति माइक पेंस से है.