News Nation Logo
Banner

काबुल में 23 रॉकेटों की चपेट में आने से 8 की मौत, दर्जनों घायल

रॉकेट काबुल के वजीर अकबर खान और शहर-ए-नवा क्षेत्रों में गिरे. इससे पहले शहर के चेहेल सुतून और अर्जान कीमत क्षेत्रों में 2 विस्फोट हुए थे.

By : Nihar Saxena | Updated on: 21 Nov 2020, 02:15:59 PM
Kabul Explosion

23 रॉकेट दागे गए, जिसकी चपेट में आकर 8 मरे. (Photo Credit: न्यूज नेशन.)

काबुल:

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल शनिवार को हुए सिलसिलेवार धमाकों से दहल गई. एएफपी की तरफ से इस मामले की जानकारी दी गई है. यह धमाके शहर के बीचों बीच स्थित घनी आबादी वाले ग्रीन जोन और उत्तरी इलाके में हुए. अफगानिस्तान में 2 आईईडी विस्फोटों के बाद काबुल के विभिन्न हिस्सों में 23 रॉकेटों के गिरने से उनकी चपेट में आकर कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई और 25 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. अब तक किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. वहीं तालिबान ने अपना हाथ होने से इनकार किया है.

चहल सुतून और अरजान कीमत इलाकों में दो धमाकों के कुछ ही मिनटों के बाद काबुल के कई इलाकों में रॉकेट गिरे. टोलो न्यूज के मुताबिक, मंत्रालय ने बताया कि काबुल के वजीर अकबर खान और शहर-ए-नाव इलाके के अलावा चहर काला, पीडी4 में गुल-ए-सुर्ख, सदारत गोल रोड, शहर के बीचों बीच मौजूद स्पिंजर रोड, नेशनल आर्काइव रोड के पास पीडी2 में और काबुल के उत्तरी इलाके में मौजूद लीसी मरियम बाजार और पंजसाद परिवार इलाक में रॉकेट गिरे थे. 

फिलहाल मामले को लेकर अधिकारियों ने कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी है. हालांकि, आंतरिक मंत्रालय का कहना है कि शनिवार की सुबह दो छोटे 'स्टिकी बॉम्ब' से धमाके हुए थे. इनमें से एक ने पुलिस की कार को निशाना बनाया था, जिसमें एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई थी और तीन घायल हो गए थे. इस धमाके से जुड़े कुछ फोटो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहे हैं, जिसमें दिखाया जा रहा है कि रॉकेट ने भवनों में छेद कर दिए हैं. हालांकि, इन तस्वीरों की सत्यता की जांच नहीं हो सकी है.  रॉकेट हमलों में घायल हुए लोगों में से अधिकांश को काबुल के शहर-ए-नवा इलाके में इमरजेंसी अस्पताल ले जाया गया.

First Published : 21 Nov 2020, 01:23:29 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो