logo-image

काबुल धमाके के बाद हिला अफगानिस्तान, पाकिस्तान के साथ होने वाले फ्रैंडली मैच कैंसल किए

काबुल बम धमाके के बाद अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के साथ खेले जाने वाले फ्रेंडली मैचों को कैंसल कर दिया है। यह जानकारी अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दी।

Updated on: 01 Jun 2017, 08:39 AM

नई दिल्ली:

काबुल बम धमाके के बाद अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के साथ खेले जाने वाले फ्रेंडली मैचों को कैंसल कर दिया है। यह जानकारी अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दी।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बताया कि अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले फ्रेंडली क्रिकेट मैचों की सीरीज को कैंसल कर दिया गया है। यह कदम बुधवार को भारतीय दूतावास के पास काबुल में धमाके के चलते लिया गया है। 

बुधवार को काबुल में भारतीय दूतावास से 1.5 किमी दूर इरान दूतावास के बाद बम धमाके में करीब 80 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 350 लोग घायल हो गए थे। बता दें कि काबुल के इस इलाके में जर्मनी, अमेरिका और कनाडा समेत कई देशों के दूतावास स्थित है।

मिली जानकारी के अनुसार यह ब्लास्ट एक कार में हुआ। घटना के बाद अफगान नेशनल सिक्यॉरिटी फोर्स ने इलाके में अपनी टीम तैनात कर दी है और राहत कार्य किया जा रहा है।

घटना के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर बताया था कि इस धमाके से भारतीय दूतावास सुरक्षित है। उन्होंने कहा था, 'भगवान की कृपा से भारतीय दूतावास और कर्मचारी सुरक्षित हैं।'

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें