News Nation Logo

विकिलीक्स के संस्थापक अंसाजे के खिलाफ रेप के मामले में जांच बंद, अमेरिका से बातचीत को हुए तैयार

विकीलीक्स के संस्थापक जूलियन अंसाजे स्वीडन में खुद के खिलाफ लगे रेप आरोप में जांच बंद होने के बाद ब्रिटेन और अमेरिका से बात करने के लिए तैयार हो गए हैं।

News Nation Bureau | Edited By : Kunal Kaushal | Updated on: 19 May 2017, 11:28:01 PM
जूलियन असांजे (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

विकिलीक्स के संस्थापक जूलियन अंसाजे स्वीडन में लगे रेप आरोप में जांच बंद होने के बाद ब्रिटेन और अमेरिका से बात करने के लिए तैयार हो गए हैं।

जूलियन अंसाजे ने शुक्रवार को कहा कि वह अमेरिका और ब्रिटेन से बातचीत करने की तैयारी कर रहे हैं। हालांकि अंसाजे की अभी भी गिरफ्तार हो सकती है। अगर वो लंदन स्थित इक्वाडोर दूतावास से बाहर जाते हैं तो उन्हें ब्रिटिश पुलिस गिरफ्तार कर सकती है।

स्वीडन अधिकारियों के मुताबिक पब्लिक प्रॉसिक्यूशन की निदेशक मारियन नी ने अंसाजे के खिलाफ 7 साल पहले के रेप के एक मामले में जांच बंद करने का फैसला लिया है।

45 साल के अंसाजे साल 2012 से लंदन के इक्वाडोर दूतावास में बंद है। उन्होंने रेप के आरोप में गिरफ्तारी से बचने के लिए यहां शरण ली थी। हालांकि जुलियन ने इस आरोप को सिरे से खारिज कर दिया था।

ये भी पढ़ें: अफगानिस्तान में सुरक्षा बलों की बड़ी कार्रवाई, 113 आतंकी ढेर, 50 अन्य घायल

अमेरिकी से जुड़े कई गोपनीय कूटनीतिक और सैन्य दस्तावेज सार्वजनिक करने के बाद अंसाजे ने आशंका जताई थी कि स्वीडन उसे अमेरिका को सौंप सकता है।

ये भी पढ़ें: अमेरिका ने सीरिया में पहली बार किया सीधा हमला

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 May 2017, 10:36:00 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.