logo-image

जॉर्डन, सीरिया के साथ सीमा फिर से खोलेगा

जॉर्डन, सीरिया के साथ सीमा फिर से खोलेगा

Updated on: 28 Sep 2021, 02:30 PM

अम्मान:

जॉर्डन के गृह मंत्री माजेन फराया ने कहा कि देश बुधवार से कार्गो और यात्रियों की आवाजाही के लिए सीरिया के साथ जाबेर बॉर्डर क्रॉसिंग को फिर से खोल देगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने स्थानीय मीडिया के हवाले से कहा कि इस निर्णय का उद्देश्य सुरक्षा और स्वास्थ्य प्रक्रियाओं का पालन करते हुए दोनों देशों के बीच वाणिज्यिक और पर्यटन आंदोलन को सक्रिय करना है।

जॉर्डन सरकार ने पहले कोविड-19 संक्रमणों की उल्लेखनीय वृद्धि के कारण जाबेर सीमा को बंद कर दिया था और धीरे-धीरे ट्रक यातायात को फिर से शुरू किया और बाद में पार करने वाले यात्रियों की संख्या को सीमित कर दिया।

व्यापार, परिवहन, बिजली, कृषि और जल संसाधनों में द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने के उपायों पर चर्चा करने के लिए सोमवार को अम्मान में जॉर्डन-सीरियाई मंत्रिस्तरीय बैठकें शुरू हुईं।

एजेंसी ने बताया कि बैठकें पक्षों के बीच आर्थिक संबंधों को पुनर्जीवित करने और व्यापार विनिमय को फिर से शुरू करने की मांग करती हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.