News Nation Logo

जो बाइडन ने लगवाया कोविड के खिलाफ बूस्टर डोज, बोले- वैक्सीन ना लेने वाले पहुंचा रहे देश को नुकसान

Covid-19 Booster Dose: अमेरिका में कोरोना के खिलाफ बूस्टर डोज लगाए जाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने भी तीसरी खुराक लगवा ली है. इसकी जनकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर दी. उन्होंने वैक्सीन ना लगवाने वाले लोगों की फटकार भी लगाई.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 28 Sep 2021, 07:46:57 AM
Joe biden

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (Photo Credit: न्यूज नेशन)

वॉशिंगटन:

अमेरिका में कोरोना के खिलाफ बूस्टर डोज लगाए जाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने भी तीसरी खुराक लगवा ली है. इसकी जनकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर दी. उन्होंने वैक्सीन ना लगवाने वाले लोगों की फटकार भी लगाई. उन्होंने कहा कि जो नागरिक वैक्सीन नहीं लगवा रहे हैं, वह देश को नुकासन पहुंचा रहे हैं. फिलहाल, अमेरिका में 65 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को बूस्टर डोज दिया जा रहा है. बाइडन ने कहा कि परेशानी यह है कि काफी अमेरिकी अभी भी वैक्सीन के पहला डोज लेने से इनकार कर रहे हैं, जो डेल्टा वेरिएंट के मामले बढ़ा रहे हैं.

हाल ही में स्वास्थ्य को लेकर जारी हुए दिशा-निर्देशों के तहत बाइडन ने व्हाइट हाउस में फाइजर का तीसरा डोज प्राप्त किया. उन्होंने मजाक में कहा, ‘मुझे पता है, यह वैसा नहीं दिखता है, लेकिन मैं 65 साल से ज्यादा उम्र का हूं.’ आयुवर्ग के अलावा स्वास्थ्य संबंधी गंभीर परेशानियों से जूझ रहे वयस्कों को भी कोविड के खिलाफ तीसरा डोज दिया जा रहा है..

बाइडन ने कहा कि अभी भी अमेरिका के कुछ लोग पहली डोज लेने से इनकार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि ऐसे लोग डेल्टा वेरिएंट के मामले बढ़ा रहे हैं. उन्होंने कहा कि 77 फीसदी अमेरिकी नागरिकों ने टीका हासिल कर लिया था, लेकिन यह काफी नहीं है. जबकि, एक चौथाई अभी भी वैक्सीन लेने से इनकार कर रहे हैं. जो बाइडन ने लोगों से वैक्सीन लेने की अपील की.

First Published : 28 Sep 2021, 07:21:08 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Joe Biden Booster Dose