News Nation Logo
Banner

जो बाइडेन ने उत्तरी कैरोलिना के रैले में हुई गोलीबारी की निंदा की

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 15 Oct 2022, 11:18:00 AM
President Joe Biden

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

वाशिंगटन:  

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने उत्तरी कैरोलिना के रैले में सामूहिक गोलीबारी की निंदा की. बाइडेन ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, बस हो गया. हमने बहुत से परिवारों के साथ शोक और प्रार्थना की है, जिन्हें इन सामूहिक गोलीबारी का भयानक दुख सहना पड़ा है. उन्होंने कहा, बहुत से परिवारों में कई पति-पत्नी, माता-पिता और बच्चे हमेशा के लिए उनसे छीन लिए गए हैं.

अमेरिका भर में बहुत अधिक सामूहिक गोलीबारी होती है, उनमें से कई तो राष्ट्रीय समाचार भी नहीं बनते हैं.

रैले पुलिस ने गुरुवार शाम एक रिहायशी इलाके में हुई गोलीबारी में मारे गए पांच लोगों की पहचान की है, जिसमें एक ऑफ-ड्यूटी पुलिस अधिकारी भी शामिल है. एक अन्य अधिकारी सहित दो लोग घायल हो गए.

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 15 वर्षीय श्वेत पुरुष के रूप में वर्णित संदिग्ध को गुरुवार शाम को हिरासत में ले लिया गया और कहा जाता है कि उसकी हालत गंभीर है.

शूटर की की पहचान के बारे में अभी जानकारी जारी नहीं की गई है.

रैले मेयर मैरी-एन बाल्डविन ने शुक्रवार दोपहर ट्वीट किया कि हमारे समुदाय में ऐसे कई परिवार हैं जो आज सुबह अपने प्रियजनों के बिना उठे. हम बहुत दुखी हैं. किसी भी परिवार को कभी भी ऐसा दर्द नहीं मिलना चाहिए.

उत्तरी कैरोलिना के गवर्नर रॉय कूपर ने हिंसा के एक भयानक और क्रूर कृत्य में मारे गए पीड़ितों का शोक मनाने के लिए कर्मचारियों को झंडे आधे झुका देने का आदेश दिया है.

गन कल्चर अमेरिका के लिए एक बड़ी चुनौती है. अमेरिकी संविधान के मुताबिक एक आम अमेरिकी नागरिक बंदूक रख सकता है यह उसके मुल अधिकार में शामिल है. इस पर भूतपुर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा भी कई बार चिंता जता चुके है तथा इस गन कल्चर को न खत्म कर पाने के लिए जनता से माफी भी मांग चुके है. 

गन वायलेंस आर्काइव के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, पूरे अमेरिका में इस साल अब तक बंदूक हिंसा से लगभग 35,000 मौतें हुई हैं.

First Published : 15 Oct 2022, 11:18:00 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.