logo-image

अमेरिका: दरवाजा खटखटाने पर अश्वेत किशोर को मारी गोली, बाइडेन ने पीड़ित व उसके परिवार से की बात

अमेरिका: दरवाजा खटखटाने पर अश्वेत किशोर को मारी गोली, बाइडेन ने पीड़ित व उसके परिवार से की बात

Updated on: 19 Apr 2023, 10:05 AM

वाशिंगटन:

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने मिसौरी के कंसास सिटी में उस अश्वेत किशोर से बात की जिसे गलत दरवाजा खटखटाने पर गोली मार दी गई थी।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बाइडेन ने मंगलवार दोपहर ट्वीट किया कि उन्होंने सोमवार रात राल्फ यार्ल और उसके परिवार से फोन पर बात की।

उन्होंने कहा, किसी भी माता-पिता को यह चिंता करने की जरूरत नहीं होगी कि गलत घंटी बजाने पर उनके बच्चे को गोली मार दी जाएगी। हमें बंदूक हिंसा के खिलाफ लड़ाई जारी रखनी है।

बाइडेन ने कहा कि वह 16 वर्षीय यार्ल को ठीक होने के बाद व्हाइट हाउस में आमंत्रित करेंगे।

यार्ल को कंसास सिटी के एंड्रयू लेस्टर द्वारा 13 अप्रैल की रात दो बार गोली मारी गई थी। राल्फ यार्ल अपने भाइयों को बुलाने के लिए पास के घर में गया था, उस समय उसने गलती से दूसरे घर की घंटी बजा दी।

84 वर्षीय लेस्टर ने यार्ल पर गोली चला दी। उस पर सशस्त्र आपराधिक कानून के तहत कार्रवाई की गई। क्ले काउंटी शेरिफ कार्यालय के अनुसार, वह मंगलवार दोपहर को पेश हुआ।

यूएस मीडिया आउटलेट्स द्वारा प्राप्त संभावित कारण दस्तावेज के अनुसार, लेस्टर को लगा कि उनके घर में सेंध लगाई जा रही है और उन्होंने कांच के दरवाजे से दो बार फायर किया।

अधिकारियों ने बताया कि उन्हें यार्ल को गली में घायल मिला। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं यार्ल के लिए न्याय की मांग करते हुए प्रदर्शनकारियों ने मार्च किया।

क्ले काउंटी के अभियोजन अटार्नी जाचरी थॉम्पसन ने भी कहा है, इस मामले में एक नस्लीय पहलू है।

यार्ल के परिवार के वकीलों बेन क्रम्प और ली मेरिट ने सोमवार को एक बयान में कहा कि निहत्थे अश्वेत व्यक्तियों के खिलाफ बंदूक की हिंसा बंद होनी चाहिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.