logo-image

बुर्किना फासो में जिहादियों के हमले में 18 आम नागरिकों की मौत

उत्तरी बुर्किना फासो में संदिग्ध जिहादियों के हमले में 18 आम नागरिकों की मौत हो गई है. एक सुरक्षा सूत्र ने बताया कि सेनो प्रांत के लाम्दामोल गांव में शनिवार को 'मोटरसाइकिलों पर आए सशस्त्र हमलावरों ने स्थानीय निवासियों की हत्या की'.

Updated on: 03 Feb 2020, 12:17 PM

औगाडौगू:

उत्तरी बुर्किना फासो में संदिग्ध जिहादियों के हमले में 18 आम नागरिकों की मौत हो गई है. एक सुरक्षा सूत्र ने बताया कि सेनो प्रांत के लाम्दामोल गांव में शनिवार को 'मोटरसाइकिलों पर आए सशस्त्र हमलावरों ने स्थानीय निवासियों की हत्या की'. देश के उत्तर में एक सप्ताह पहले भी इसी प्रकार के हमले हुए थे. इससे पहले सोम प्रांत में 25 जनवरी को हुए हमले में 39 आम नागरिक मारे गए थे. डोरी शहर में एक स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि मारे गए लोगों में प्रमुख नर्स भी शामिल है जो लाम्दामोल गांव की रहने वाली थी.

ये भी पढ़ें: ‘आतंकवादी घटना’ में शामिल संदिग्ध को ब्रिटेन की पुलिस ने मार गिराया

अधिकारी ने बताया कि गांव और आस-पास के इलाके के लोग घबराए हुए हैं और इलाका छोड़कर जा रहे हैं. कर्नल साल्फो काबोरे ने रविवार को कहा, 'सुरक्षा बल नर्स के शव को घटनास्थल से लेकर आए ताकि उसे उसके परिवार को सौंपा जा सके.'

उन्होंने बताया कि इलाके की सुरक्षा के प्रबंध किए गए हैं ताकि अन्य पीड़ितों का भी अंतिम संस्कार किया जा सके. एक अन्य सुरक्षाकर्मी ने बताया कि जिहादियों ने स्थानीय लोगों से कुछ दिन पहले इलाका खाली करने को कहा था. बुर्किना फासो की सीमा माली और नाइजर से लगती है. दोनों ही देश घातक जिहादी हमलों को काबू करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं.