News Nation Logo
Banner

जापान के टीकाकरण मंत्री ने की पीएम के उत्तराधिकारी की उम्मीदवारी की घोषणा

जापान के टीकाकरण मंत्री ने की पीएम के उत्तराधिकारी की उम्मीदवारी की घोषणा

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 11 Sep 2021, 09:50:01 PM
Japan Vaccination

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

टोक्यो: जापान के टीकाकरण मंत्री तारो कोनो ने सत्तारूढ़ लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी (एलडीपी) के नेतृत्व की दौड़ में शामिल होकर प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा की जगह लेने की औपचारिक घोषणा कर दी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व विदेश मंत्री फुमियो किशिदा और पूर्व संचार मंत्री सनाये ताकाची के अलावा, कोनो 29 सितंबर को एलडीपी के नेतृत्व की दौड़ में उम्मीदवारी घोषित करने वाले तीसरे विधायक हैं।

शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, कोनो ने कसम खाई कि वह जापान को आगे बढ़ाते हुए कोविड -19 पर अंकुश लगाने पर ध्यान केंद्रित करेंगे और हमें इस संकट से उबरना होगा। मैं एक ऐसा समाज बनाना चाहता हूं जहां लोग एक-दूसरे पर निर्भर हो सकें।

हालांकि, परमाणु ऊर्जा के उपयोग के खिलाफ अपनी पिछली स्थिति के विपरीत, उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि 2050 तक जापान के कार्बन तटस्थता के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सुरक्षित रूप से पुष्टि किए गए रिएक्टरों को फिर से सक्रिय करना यथार्थवादी है।

उन्होंने नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देने की आवश्यकता भी व्यक्त की और नए रिएक्टरों के निर्माण की कोई योजना होने से इनकार किया।

कोनो, नीतियों के साथ, सुगा को सफल करने के लिए पसंदीदा उम्मीदवार के रूप में जनमत सर्वेक्षणों का नेतृत्व किया है।

हालांकि, उनके पिछले कुछ विचार एलडीपी की मुख्यधारा के विरोध में थे जैसे मातृवंशीय साम्राज्यों को गुलदाउदी सिंहासन पर चढ़ने की अनुमति देना।

कोनो का जन्म कानागावा प्रान्त में एक प्रमुख राजनीतिक परिवार में हुआ था। उनके पिता योहेई कोनो प्रतिनिधि सभा के पूर्व अध्यक्ष हैं।

वाशिंगटन में जॉर्ज टाउन विश्वविद्यालय से स्नातक, कोनो ने 1996 में निचले सदन के लिए सफलतापूर्वक दौड़ने से पहले फूजी जेरॉक्स सहित निजी क्षेत्र में काम किया।

वर्तमान में प्रशासनिक सुधार मंत्री के रूप में दोहरीकरण करते हुए, उन्होंने विदेश मंत्री और रक्षा मंत्री जैसे कई अन्य कैबिनेट पदों पर कार्य किया है।

समुद्र में उपचारित रेडियोधर्मी पानी छोड़ने की जापान की विवादास्पद योजना के बारे में, कोनो ने कहा कि वह प्रक्रिया की सुरक्षा पर वैज्ञानिक साक्ष्य पेश करके पड़ोसी देशों की चिंताओं को कम करने की कोशिश करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 11 Sep 2021, 09:50:01 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×