logo-image

जापान कोविड वैक्स, दवाओं के लिए आरक्षित निधि का उपयोग करेगा

जापान कोविड वैक्स, दवाओं के लिए आरक्षित निधि का उपयोग करेगा

Updated on: 27 Aug 2021, 04:00 PM

टोक्यो:

जापानी कैबिनेट ने शुक्रवार को रिजर्व फंड के 1.4 ट्रिलियन येन (13 अरब डॉलर) का इस्तेमाल करने का फैसला किया, जिसका इस्तेमाल मुख्य रूप से अतिरिक्त कोविड-19 टीके खरीदने और दवाएं हासिल करने के लिए किया जाएगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सरकार ने अधिक खुराक की खरीद और इसके टीकाकरण रोलआउट को बढ़ावा देने के लिए कुल राशि का लगभग 841.5 बिलियन येन आवंटित किया है, क्योंकि देश अत्यधिक संक्रामक डेल्टा वेरिएंट द्वारा संचालित कोविड -19 संक्रमणों में हालिया वृद्धि को रोकने के लिए संघर्ष कर रहा है।

वित्त मंत्री तारो असो ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि एंटीबॉडी कॉकटेल उपचार के लिए लगभग 235.2 बिलियन येन निर्धारित किए गए थे।

विदेशी क्लिीनिकल परीक्षणों के अनुसार, उपचार से रोगियों के लिए अस्पताल में भर्ती होने या मृत्यु का जोखिम कम हो जाता है।

प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा ने दो दिन पहले एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि तत्काल कार्यों के जवाब में, सरकार एंटी-कोविड उपायों के लिए आरक्षित धन का उपयोग करेगी जैसे एंटीबॉडी कॉकटेल उपचार के लिए पर्याप्त टीके और दवाएं हासिल करना हैं।

सुगा ने कहा कि जापान अन्य विकसित अर्थव्यवस्थाओं की तुलना में टीकाकरण की प्रगति में अपेक्षाकृत धीमी है। देश का लक्ष्य देश में उन सभी योग्य लोगों को टीका लगाना है जो अक्टूबर और नवंबर के बीच कभी भी खुराक प्राप्त करना चाहते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.