logo-image

जापान ने क्रूज में सवार 3,7000 यात्रियों को कोरोना वायरस की जांच के लिए अलग रखा

जापान ने कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मंगलवार को एक क्रूज़ में सवार सभी 3,711 यात्रियों को अलग रखने का प्रबंध किया है.

Updated on: 04 Feb 2020, 02:43 PM

योकोहामा:

जापान ने कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मंगलवार को एक क्रूज़ में सवार सभी 3,711 यात्रियों को अलग रखने का प्रबंध किया है. सरकारी प्रवक्ता योशीहीदी सुगा ने बताया कि योकाहामा बे पर सोमवार को पहुंचे इस क्रूज में आठ लोगों को बुखार जैसे लक्षण थे. टेलीविजन पर प्रसारित तस्वीरों में कई उपचार अधिकारी सोमवार शाम योकोहामा तट पर ‘डायमंड प्रिंसेज' क्रूज पर सभी 2,666 यात्रियों और चालक दल के 1,045 सदस्यों की जांच के लिए जाते दिखाई दिए.

ये भी पढ़ें: Air India ने कोरोनावायरस के चलते Hong Kong जाने वाली विमान यात्राएं की रद्द

दरअसल जापान ने यह कदम 80 वर्षीय एक व्यक्ति के वायरस से पीड़ित पाए जाने के बाद उठाया है. वह 25 जनवरी को हांगकांग पहुंचा था. चीन में इस वायरस से 425 लोगों की जान जा चुकी है और 20,438 मामलों की पुष्टि हुई है.

क्रूज़ के संचालक ‘कार्निवल जापान’ ने एक बयान में कहा, 'वह व्यक्ति हमारे साथ पोत पर था लेकिन वह उसमें बने चिकित्सा केन्द्र में नहीं गया.' बयान में कहा, 'अस्पताल (जहां वह भर्ती है) के अनुसार उसकी हालत स्थिर और उसके परिवार वालों में संक्रमण नहीं पाया गया, जो उसके साथ नौका पर सवार थे.'