logo-image

जापान के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवारों ने मतदान से पहले अंतिम समय में की अपील

जापान के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवारों ने मतदान से पहले अंतिम समय में की अपील

Updated on: 28 Sep 2021, 06:18 PM

टोक्यो:

जापान के अगले प्रधानमंत्री बनने के लिए मैदान में चार उम्मीदवारों ने मंगलवार को अंतिम समय में अपील की, जिसमें टीकाकरण मंत्री तारो कोनो और पूर्व विदेश मंत्री फुमियो किशिदा के बुधवार को चुनाव जीतने की अधिक संभावना है।  समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी (एलडीपी) के नेता चुनाव का परिणाम बुधवार दोपहर को आने की उम्मीद है, विजेता उम्मीदवार प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा की जगह लेंगे, जिन्होंने कोविड-19 महामारी के दौरान एक पस्त अर्थव्यवस्था के बीच एलडीपी के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया है। बुधवार के चुनाव में विजेता इस गिरावट के निचले सदन चुनाव में एलडीपी का सार्वजनिक चेहरा होगा।

पूर्व संचार मंत्री साने ताकाची और पूर्व लैंगिक समानता मंत्री सेइको नोडा चुनाव की महिला दावेदार हैं।

टोक्यो और अन्य क्षेत्रों में एक कोविड -19 आपातकाल की स्थिति के कारण, दोनों ने प्रचार के दौरान समर्थन हासिल करने के लिए ज्यादातर वर्चुअल बैठकें की हैं।

कोनो, सुधार नीतियों वाले नेता, अपेक्षाकृत युवा एलडीपी सांसदों और रैंक-एंड-फाइल पार्टी के सदस्यों से समर्थन प्राप्त करने वाले प्रमुख उम्मीदवारों में से एक हैं, क्योंकि वह जनता के बीच लोकप्रिय हैं।

उन्होंने जापान में पेंशन प्रणाली में सुधार और डिजिटलीकरण को बढ़ावा देने का वादा किया।

एलडीपी के उदारवादी गुट के प्रमुख किशिदा को कई दिग्गज सांसदों का समर्थन प्राप्त है, लेकिन कुछ लोग उन्हें व्यापक सार्वजनिक अपील की कमी के रूप में देखते हैं।

उन्होंने यह सुनिश्चित करने का वचन दिया कि पूंजीवाद का एक नया रूप के अपने विचार के तहत आम लोग विकास के लाभों का आनंद ले सकें।

पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे से समर्थन प्राप्त करने वाले ताकाइची को एलडीपी के भीतर उग्र राष्ट्रवादियों से वोट मिलने की उम्मीद है।

उन्होंने संकट प्रबंधन और विकास क्षेत्रों में साहसिक मौद्रिक सहजता और निवेश पर ध्यान केंद्रित किया।

दौड़ में शामिल होने के लिए 20 एलडीपी सांसदों से आवश्यक नामांकन हासिल करने के लिए संघर्ष करने वाली नोडा अपने समर्थन आधार को व्यापक बनाने के लिए हाथ-पांव मार रही है।

उन्होंने बच्चों और विकलांगों जैसे कमजोर लोगों की देखभाल पर अपनी प्राथमिकता रखी।

जनमत सर्वेक्षणों के अनुसार, अगले प्रधानमंत्री के लिए आर्थिक नीति सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए और उम्मीदवारों ने यह समझाने में घंटों बिताए कि कैसे कोविड-19 नतीजों के बारे में उनकी नीतियां एक-दूसरे से अलग होंगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.