logo-image

जापान ने 4 और क्षेत्रों में आपातकाल की स्थिति लागू की

जापान ने 4 और क्षेत्रों में आपातकाल की स्थिति लागू की

Updated on: 02 Aug 2021, 03:25 PM

तोक्यो:

जापान के चिबा, कानागावा, सैतामा और ओसाका प्रान्तों में सोमवार को आपातकाल की स्थिति लागू कर दी गई, जो टोक्यो और ओकिनावा में शामिल हो गए, क्योंकि कोविड -19 मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, चार नए प्रान्तों में आपातकाल की स्थिति 31 अगस्त तक रहेगी।

इस बीच, टोक्यो और ओकिनावा में आपातकालीन अवधि को भी मूल रूप से नियोजित 22 अगस्त से 31 अगस्त तक बढ़ा दिया गया।

जापानी सरकार जनसंख्या के टीकाकरण की प्रगति के साथ प्रतिबंधों में ढील देने के लिए मानकों को लागू करने की योजना बना रही है।

आपातकाल की स्थिति में, शराब परोसने वाले या कराओके सेवाओं की पेशकश करने वाले प्रतिष्ठानों को अपने व्यवसाय को निलंबित करने के लिए कहा गया है, और शराब नहीं परोसने वालों से रात 8 बजे बंद करने का अनुरोध किया गया है।

सरकार अनुपालन के लिए मौद्रिक मुआवजे की पेशकश करेगी।

छह प्रान्तों के बाहर, अगस्त के अंत तक होक्काइडो, इशिकावा, क्योटो, ह्योगो और फुकुओका के कुछ हिस्सों में एक अर्ध-आपातकाल लागू किया गया है।

आपात स्थिति की तुलना में व्यावसायिक गतिविधि पर आपातकाल की अर्ध-अवस्था कम प्रतिबंधात्मक है।

सरकार की नीति के अनुसार, शराब परोसना प्रतिबंधित है और शराब नहीं परोसने वाले रेस्तरां को रात 8 बजे बंद करने के लिए कहा जाता है। अर्ध-आपातकाल के तहत भी, और पांच प्रान्तों के स्थानीय राज्यपाल स्थिति में सुधार के आधार पर प्रतिबंधों को कम कर सकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.