News Nation Logo

BREAKING

Banner

जापानी क्रूज पर एक और भारतीय को हुआ Corona Virus, पढ़ें पूरी जानकारी

जापान में भी कोरोनावायरस ने अपना आतंक फैला रहा है. जापान के योकोहामा बंदरगाह पर खड़े डायमंड प्रिंसेज क्रूज शिप पर मौजूद एक और भारतीय के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

News Nation Bureau | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 15 Feb 2020, 08:01:53 AM
Coronavirus Update

Coronavirus Update (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • जापान में भी कोरोनावायरस ने अपना आतंक फैला रहा है.
  • जापानी क्रूज पर तीसरा भारतीय कारोनावायरस से संक्रमित मिला. 
  • इस क्रूज पर कुल 138 भारतीय सवार थे.

नई दिल्ली:

जापान में भी कोरोनावायरस ने अपना आतंक फैला रहा है. जापान के योकोहामा बंदरगाह पर खड़े डायमंड प्रिंसेज क्रूज शिप पर मौजूद एक और भारतीय के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. इस तरह अब तक कुल तीन भारतीय जापान में संक्रमित हो चुके हैं. बताया जा रहा है कि सभी जहाज के चालक दल के सदस्य हैं. जापान में भारतीय दूतावास ने शुक्रवार को जानकारी दी है कि अब तक क्रूज में मौजूद 218 लोग इस वायरस से संक्रमित हुए हैं, जिनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज हो रहा है.

इस बीच, जहाज में मौजूद जिन बुजुर्ग यात्रियों के टेस्ट निगेटिव आए हैं, उन्हें धीरे-धीरे अपने घर जाने की अनुमति दी जा रही है. ऐसे 11 बुजुर्ग यात्रियों का जत्था शुक्रवार दोपहर काले शीशे लगी एक बस से रवाना किया गया. पिछले महीने हांगकांग का एक यात्री इस क्रूज से उतरा था. बाद में उसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. इसी को ध्यान में रखते हुए जब पांच फरवरी को यह क्रूज जापान पहुंचा तो किसी को भी इससे उतरने नहीं दिया गया.

यह भी पढ़ें: गुजरात: पीरियड्स की जांच के नाम पर कॉलेज में 68 छात्राओं के उतरवाए कपड़े

इसके 14 दिन की आइसोलेशन अवधि 19 फरवरी को समाप्त हो रही है. इसमें चालक दल और यात्री मिलाकर कुल 3711 लोग सवार थे. इनमें 138 भारतीय हैं.

यह भी पढ़ें: जब सट्टेबाज संजीव चावला ने पूछा 'आप ही हैं डीसीपी मिस्टर नायक'!

इसके पहले जापान में इस वायरस की वजह से पहले ही एक मौत हो चुकी है. इस वायरस की चपेट में आने एक वृद्ध महिला की मौत हो गई थी. AFP न्यूज एजेंसी के अनुसार, जापान ने COVID-19 से संक्रमित व्यक्ति की पहली मौत की घोषणा की. बता दें कि चीन में जानलेवा कोरोना वायरस से एक ही दिन में रिकॉर्ड 254 लोगों की मौत हो गई. इनमें से अधिकतर मौतें वायरस से सबसे अधिक प्रभावित हुबेई प्रांत में हुई हैं. इसके अलावा कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर लगभग 60 हजार हो गई है.

First Published : 15 Feb 2020, 07:58:08 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×