News Nation Logo

सीरिया में अमेरिकी सेना की गोलाबारी जारी: सरकारी मीडिया

सीरिया में अमेरिकी सेना की गोलाबारी जारी: सरकारी मीडिया

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 26 Jan 2022, 04:00:01 PM
Jamal Saadi

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

दमिश्क:   अमेरिकी बलों ने इस्लामिक स्टेट (आईएस) के भगोड़ों की कथित तलाश के तहत सीरिया के पूर्वोत्तर हसाका प्रांत में इमारतों और संस्थानों पर बमबारी की। ये जानकारी सना न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट से सामने आई है।

सना ने कहा कि अमेरिकी सेना मंगलवार को जेल से भागे आईएस आतंकवादियों का शिकार करने के बहाने हसाका में ग्वेरान पड़ोस में सिना जेल के आसपास की इमारतों और सार्वजनिक संस्थानों पर गोलाबारी कर रही है।

राज्य समाचार एजेंसी ने कहा कि कुर्द नेतृत्व वाली सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेज (एसडीएफ) द्वारा आसपास के इलाकों में घरों पर छापेमारी की लहरों के साथ गोलाबारी हुई। कई नागरिकों को घेर लिया और उन्हें अज्ञात स्थानों पर ले जाया गया।

सिना जेल के अंदर आईएस के कैदियों, जो एसडीएफ द्वारा नियंत्रित है, ने एक दंगा शुरू किया, जो बाहर से आईएस आतंकवादियों के साथ समन्वित किया गया था। उन्होंने जेल के फाटकों को दो बूबी-ट्रैप वाहनों के साथ विस्फोट कर दिया और कुछ कैदियों को मुक्त करने में सफल रहे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इस घटना ने आईएस और एसडीएफ के बीच संघर्ष के साथ-साथ उन क्षेत्रों पर अमेरिकी हवाई हमले किए, जहां आईएस के भगोड़े शरण ले सकते थे।

संघर्ष और हवाई हमले अभी जारी हैं क्योंकि एसडीएफ अब तक स्थिति को नियंत्रित करने और जेल में धावा बोलने में विफल रहा है।

सीरिया के विदेश मंत्रालय ने अमेरिकी हवाई हमले की निंदा की है क्योंकि नागरिक हताहत होने की सूचना मिली है।

हसाका प्रांत बड़े पैमाने पर अमेरिका समर्थित एसडीएफ द्वारा नियंत्रित है, जबकि कुछ क्षेत्रों, विशेष रूप से कमिशली शहर में अभी सीरियाई सरकार के नियंत्रण में हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 26 Jan 2022, 04:00:01 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.