logo-image

पाकिस्तान के गृह मंत्री अहसान इकबाल ने कहा, CPEC में बाधा पहुंचाने के इरादे से पाकिस्तान में घुसे थे जाधव

पाकिस्तान के गृह मंत्री अहसान इकबाल ने कहा है कि कुलभूषण जाधव सीपीईसी निर्माण में बाधा पहुंचाने के इरादे से बलूचिस्तान आए थे।

Updated on: 12 Sep 2017, 07:33 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के गृह मंत्री अहसान इकबाल ने कहा है कि 'भारतीय जासूस' कुलभूषण जाधव चीन-पाकिस्तान इकॉनमिक कॉरीडोर (सीपीईसी) में बाधा पहुंचाने के इरादे से बलूचिस्तान में घुसे थे।

अहसान इकबाल ने कहा कि पाकिस्तान इस मामले को अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में सबूत के तौर पर रखेगी कि जाधव सीपीईसी निर्माण में बाधा पहुंचाने के इरादे से बलूचिस्तान आए थे।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सरकार इस बात को लेकर अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में अपना पक्ष रखेगा। गृह मंत्री का कहना है कि पाकिस्ताना में जाधव का पकड़ा जाना इस बात का सबूत है कि भारत सरकार सीपीईसी में गतिरोध पैदा करना चाहती है।

उन्होंने कहा, 'यह कॉरिडोर किसी भी कीमत पर बनेगी। कोई भी इसमें अड़ंगा नहीं लगा सकता है।' इकबाल ने कहा सीपीईसी पाकिस्तान और चीन के बीच अभूतपूर्व दोस्ती की मिसाल है। 

इसे भी पढ़ेंः UNHCR को भारत का करारा जवाब, राजनीतिक सहूलियत से तय नहीं होता मानवाधिकार

कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान की सैन्य अदालत जासूस साबित करते हुए फांसी की सजा सुना चुकी है। जिसके बाद भारत ने फैसले के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में अपील दायर की थी। अंतरराष्ट्रीय कोर्ट ने पाकिस्तानी सैन्य अदालत के फैसले पर रोक लगा दी है।

कुलभूषण जाधव को गिरफ्तार करने के बाद से ही पाकिस्तान उसे जासूस बताता रहा है। वहीं भारत सरकार का कहना है कि जाधव एक रिटायर्ड नेवी ऑफिसर है।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें