News Nation Logo

कोरोना संक्रमण के दौर में इवांका ट्रंप को आया ज्योति कुमारी पर 'प्यार'! ट्वीट कर बताया प्रेरणा

लॉकडाउन (Corona Lockdown) के दौरान साइकिल चलाकर अपने घायल पिता को गुरुग्राम से 1200 किमी दूर घर ले जाने वालीं ज्योति कुमारी की खबर इवांका ट्रंप (Ivanka Trump) तक पहुंच गईं. उन्होंने ट्वीट कर बताया प्रेरणा.

IANS | Updated on: 23 May 2020, 06:20:41 AM
Ivanka Trump

ट्वीट कर इवांका ट्रंप ने ज्योति कुमारी को बताया भारत की प्रेरणा. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने की भारतीय जीजिविषा की तारीफ.
  • घायल पिता को साइकिल पर 1200 किमी दूर घर ले जानी वाली ज्योति पर किया ट्वीट.
  • हालांकि उमर अब्दुल्ला ने इसे सरकार की नाकामी बता किए तीखे हमले.

वॉशिंगटन:

लॉकडाउन (Corona Lockdown) के दौरान साइकिल चलाकर अपने घायल पिता को गुरुग्राम से 1200 किमी दूर घर ले जाने वालीं ज्योति कुमारी की खबर इवांका ट्रंप (Ivanka Trump) तक पहुंच गईं. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप ने ज्योति कुमारी की खबर शेयर करते हुए तारीफ की. उन्होंने कहा कि धीरज और प्रेम के इस सुंदर पराक्रम ने भारतीय लोगों और साइकिल फेडरेशन का ध्यान खींचा है. इवांका ट्रंप के ट्वीट के बाद जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (Umar Abdullah) ने ट्वीट कर कहा कि ज्योति की गरीबी और मायूसी को ऐसे महिमांडित किया जा रहा है, जैसे कि उसने 1200 किलोमीटर तक रोमांच के लिए साइकिल चलाई हो.

यह भी पढ़ेंः Pakistan Plane Crashes: कराची के रिहाइशी इलाके में गिरा विमान, 45 की मौत

7 दिनों में 1200 किमी का साइकिल पर सफर
इवांका ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, '15 साल की ज्योति कुमारी अपने घायल पिता को साइकिल पर बैठाकर 7 दिनों में 1,200 किमी सफर तय करके गांव पहुंची. धीरज और प्यार के इस सुंदर पराक्रम ने भारतीयों और साइकलिंग फेडरेशन का ध्यान खींचा है.' इवांका ट्रंप के इस ट्वीट पर उमर अब्दुल्ला ने कहा, 'उसकी गरीबी और हताशा को ऐसे महिमामंडित किया जा रहा है जैसे कि ज्योति ने रोमांच के लिए 1,200 किलोमीटर साइकिल से सफर किया. सरकार ने उसे असफल कर दिया.'

यह भी पढ़ेंः  Covid-19: देश में पहली बार एक दिन में कोरोना के 6,000 से ज्यादा मामले

इवांका ट्रंप ने की तारीफ
बता दें कि ज्योति कुमारी और उनके पिता हरियाणा के गुरुग्राम में रहते हैं. लॉकडाउन के दौरान ज्योति के पिता मोहन पासवान एक दुर्घटना में घायल हो गए थे, जिससे वह घर जाने की स्थिति में नहीं थे. ऐसे में बेटी ज्योति 10 मई को गुरुग्राम से पिता को साइकिल पर बैठाकर 12 सौ किमी दूर बिहार के दरभंगा रवाना हुईं. वह 16 मई को घर पहुंचीं. ज्योति कुमारी की इस तकलीफ और साहस के बारे में जानकर लोग हैरान हो गए. यहां तक कि इवांका ट्रंप भी प्रभावित होकर ज्योति कुमारी से जुड़ी एक खबर शेयर कर तारीफ करने को मजबूर हो गईं.

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 23 May 2020, 06:08:02 AM