logo-image

इस्तांबुल में भारी बर्फबारी, निजी वाहनों के चलने पर लगा प्रतिबंध

इस्तांबुल में भारी बर्फबारी, निजी वाहनों के चलने पर लगा प्रतिबंध

Updated on: 25 Jan 2022, 03:45 PM

इस्तांबुल:

तुर्की के सबसे बड़े शहर इस्तांबुल ने मंगलवार को भारी बर्फबारी के कारण सड़कों पर निजी वाहनों के चलने पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है।

इस्तांबुल के गवर्नर अली येरलिकाया ने एक बयान में कहा कि दोपहर 1 बजे (स्थानीय समय) तक निजी वाहनों को यातायात में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। शहर की 1.6 करोड़ आबादी के लिए शहर में सिर्फ सार्वजनिक परिवहन ही चालू होगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार देर दोपहर को बर्फीले तूफान ने वित्तीय केंद्र को बुरी तरह प्रभावित किया, जिससे हजारों लोग सड़कों पर फंसे हुए थे।

इस्तांबुल के गवर्नर कार्यालय ने कहा कि 5,000 से ज्यादा नागरिकों को निकाला गया, जबकि 3,000 से ज्यादा अन्य लोगों को सुबह तक होटल, गेस्टहाउस और अन्य आश्रयों में ले जाया गया।

बर्फीले तूफान के कारण स्थानीय अधिकारियों ने शहर के प्रवेश और निकास पर रोक लगा दी।

इस्तांबुल हवाई अड्डे ने दोपहर 1 बजे तक सभी उड़ानें निलंबित कर दीं। मंगलवार को शहर के सबसे बड़े बस टर्मिनलों से प्रस्थान भी रोक दिया गया।

येरलिकाया ने ट्वीट किया कि ताजा मौसम संबंधी रिपोर्ट का हवाला देते हुए मंगलवार को भी प्रतिकूल मौसम की स्थिति बनी रहेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.