News Nation Logo

इटली के नए ध्वजवाहक आईटीए ने शुरू की उड़ानें

इटली के नए ध्वजवाहक आईटीए ने शुरू की उड़ानें

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 16 Oct 2021, 03:35:02 PM
Italy new

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

रोम: इटली के नए प्रमुख वाहक आईटीए ने मिलान और बारी के बीच एक उड़ान के साथ परिचालन शुरू कर दिया है, जो 75 वर्षीय एयरलाइन अलीतालिया द्वारा छोड़े गए अंतर को पूरा करता है, जिसने एक दिन पहले परिचालन बंद कर दिया था।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, आईटीए और अलीतालिया के बीच अंतिम मिनट के सौदे का मतलब है कि लाखों यात्रियों को ले जाने वाली सम्मानित एयरलाइन का नाम बना रहेगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईटीए ने गुरुवार को अलीतालिया के ब्रांड और पहचान के अधिकारों के लिए 90 मिलियन यूरो (10.5 करोड़ डॉलर) का भुगतान किया, जो मूल 29 करोड़ यूरो की कीमत से कम है।

इसका मतलब है कि आईटीए (नाम इतालवी हवाई परिवहन के लिए एक इतालवी संक्षिप्त नाम है) को एलिटालिया की पहचान, इंटरनेट डोमेन, पोशाक और वर्दी का अनिश्चित काल तक उपयोग करने की अनुमति दी जाएगी।

अधिग्रहण के बावजूद, आईटीए अपने पूर्ववर्ती से कानूनी रूप से अलग रहेगा, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह अलीतालिया के ऋणों के लिए उत्तरदायी नहीं होगा।

आईटीए, (जो इतालवी सरकार की पूर्ण स्वामित्व वाली इकाई है) ने 44 गंतव्यों की सेवा करने वाले 52 विमानों के बेड़े के साथ शुरूआत की है।

संख्या 2025 तक कम से कम 105 विमानों और 74 गंतव्यों तक बढ़ने का मिशन है।

कंपनी पहले से ही एक दर्जन से अधिक इतालवी शहरों, लंदन और पेरिस सहित प्रमुख यूरोपीय केंद्रों के साथ-साथ रोम से न्यूयॉर्क, मियामी, बोस्टन और लॉस एंजिल्स और मिलान और न्यूयॉर्क के बीच लंबी दूरी के मार्गों को जोड़ने वाले टिकट बेच रही है।

कंपनी कथित तौर पर चीन सहित इटली और एशियाई गंतव्यों के साथ-साथ लैटिन अमेरिका और अफ्रीका के बीच लंबी दूरी के मार्गों पर भी विचार कर रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 16 Oct 2021, 03:35:02 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो