News Nation Logo

इटली में कोरोना प्रतिबंधों को सख्त करने की कोई योजना नहीं है: अधिकारी

इटली में कोरोना प्रतिबंधों को सख्त करने की कोई योजना नहीं है: अधिकारी

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 19 Nov 2021, 03:40:01 PM
Italy ha

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

रोम: इटली के एक शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि देश के उत्तरी क्षेत्रों में बढ़ती संक्रमण दर के बावजूद देश के किसी भी हिस्से में कोरोनावायरस प्रतिबंधों को कड़ा करने की कोई योजना नहीं है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इटली के स्वास्थ्य मंत्रालय के अवर सचिव एंड्रिया कोस्टा ने एक टेलीविजन साक्षात्कार में कहा कि देश की स्वास्थ्य प्रणाली नियंत्रण में है और स्वास्थ्य की स्थिति में कोई बदलाव नहीं होगा।

जून के बाद से इटली के सभी 20 क्षेत्रों को वाइट जोन के रूप में वगीर्कृत किया गया है, जो देश के चार-रंग के कोरोनोवायरस प्रतिबंधों के सबसे कम का प्रतिबंधात्मक हैं।

तीन उत्तरी क्षेत्रों (फ्रिउली वेनेजि़या गिउलिया, वेनेटो, और ले मार्चे) में कोरोनोवायरस संक्रमण दर बढ़ने का मतलब है कि उन्हें अधिक प्रतिबंधात्मक यलो जोन में वगीर्कृत किया जा सकता है।

हालांकि, कोस्टा ने कहा कि ऐसा नहीं होगा।

कोस्टा ने कहा कि आंकड़ों के मुताबिक फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है और इसमें कोई बदलाव नहीं होगा, लेकिन कुछ क्षेत्रों को अधिक सावधान रहना होगा।

पिछले 24 घंटों में, इटली ने 10,652 नए मामले दर्ज किए, जो मई के बाद से दर्ज नहीं किए गए थे।

शुक्रवार तक, देश का कुल संक्रमण और मरने वालों की संख्या 4,893,887 और 133,034 थी।

लेकिन कुछ क्षेत्रों में स्थिति और भी गंभीर है।

कोस्टा ने उल्लेख किया कि फ्यूर्ली वेनेजि़या गिउलिया में गहन देखभाल इकाइयों में सभी मामलों का प्रतिशत महीनों में पहली बार 10 प्रतिशत से अधिक हो गया है।

मंत्रिपरिषद से अगले सप्ताह इस बात पर बहस होने की उम्मीद है कि क्या टीकाकरण वाले निवासियों के लिए ग्रीन पास की वैधता को अंतिम टीके से छह महीने तक कम किया जाए और योग्य निवासियों को उस अवधि के भीतर बूस्टर शॉट प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित किया जाए।

अब तक, इटली में 45.8 मिलियन निवासियों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है, जो 12 वर्ष से अधिक आयु की 84.4 प्रतिशत आबादी के बराबर है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 19 Nov 2021, 03:40:01 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.