News Nation Logo
Banner

Italy: एक हफ्ते में तीसरी बार बाढ़ से बेहाल हुआ वेनिस

बाढ़ की समस्या के कारण अधिकारियों ने शहर में आपात स्थिति की घोषणा कर दी है. पहले से ही तबाह हो चुके इस ऐतिहासिक शहर की स्थिति और भी खराब हो गई है

Bhasha | Updated on: 17 Nov 2019, 12:44:31 PM
वेनिस बाढ़

वेनिस:

बाढ़ से बेहाल इटली के वेनिस शहर में शनिवार को एक बार फिर लोगों की मुश्किलें बढ़ गईं जब समुद्री का पानी शहर में घुस गया और पूरा शहर जलमग्न हो गया है. एक सप्ताह से भी कम समय में ये तीसरी बार है जब लोगों को बाढ़ का कहर सहना पड़ रहा है.  बाढ़ की समस्या के कारण अधिकारियों ने शहर में आपात स्थिति की घोषणा कर दी है. पहले से ही तबाह हो चुके इस ऐतिहासिक शहर की स्थिति और भी खराब हो गई है.

यह भी पढ़ें: Srilanka Presidentia Election: भारत के लिए राहत की खबर, पूर्व रक्षा मंत्री गोटाबया राजपक्षे ने जीता राष्ट्रपति चुनाव

शहर के मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक रविवार दोपहर बाद शहर में 160 सेंटीमीटर (पांच फीट से ज्यादा) पानी आ सकता है. यह खतरनाक स्तर है. युनेस्को के विश्व धरोहर स्थल में शामिल शहर के चर्च, दुकानें और घर पानी में डूबे हुए हैं. करीब आधी सदी में लोगों ने यहां ऐसी स्थिति नहीं देखी थी.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में लड़की को निर्वस्त्र घुमाने के मुख्य आरोपी ने किया समर्पण

वेनिस के मेयर लुइगी ब्रुगनारो ने शुक्रवार को प्रसिद्ध सेंट मार्क स्क्वायर को बंद करने का आदेश दिया क्योंकि आंध-तूफान और तेज हवाओं के साथ समुद्री जल प्रवाह ने पूरे क्षेत्र को चपेट में ले लिया. 

First Published : 17 Nov 2019, 12:19:30 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Italy Venice Venice Flood Flood