logo-image

Italy Bus Crash: इटली के वेनिस में दर्दनाक हादसा, पुल से गिरी पर्यटकों से भरी बस, 21 लोगों की मौत, कई घायल

Italy Bus Crash: इटली के वेनिस में एक दर्दनाक सड़क हादसे में 21 पर्यटकों के मारे जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि पर्यटकों से भरी बस एक पुल से नीचे गिर गई. मरने वालों में कई विदेशी पर्यटक भी सवार हैं.

Updated on: 04 Oct 2023, 07:13 AM

highlights

  • इटली के वेनिस में दर्दनाक सड़क हादसा
  • पुल से नीचे गिरी बस में लगी आग
  • 21 लोगों की मौत, 18 घायल

New Delhi:

Italy Bus Crash: यूरोपीय देश इटली में एक दर्दनाक सड़क हादसे में कम से कम 21 लोगों के मारे जाने की खबर है. इस हादसे में कई लोग घायल भी हुए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये हादसा वेनिस शहर के पास हुआ है. शहर के अधिकारियों के मुताबिक, हादसा मंगलवार शाम को हुआ. जब पर्यटकों से एक भरी बस एक पुल ने नीचे गिर गई. बस के नीचे गिरते ही उसमें आग लग गई. जिसमें 21 लोगों की मौत हो गई और 18 लोग घायल हो गए. बताया जा रहा है कि बस में सवार पर्यटक कैंपिंग ग्राउंड जा रहे थे.

ये भी पढ़ें: Asian Game 2023 : पारुल चौधरी और अन्नु रानी ने रचा इतिहास, 10वें दिन भारत की झोली में आए 2 Gold

स्काई इटालिया टेलीविजन के मुताबिक, बस में 40 लोग सवार थे. जिनमें से 21 की मौत हो गई. जबकि 18 घायल हो गए. मरने वालों की संख्या में इजाफा होने की संभावना है क्योंकि घायलों में कई की हालत गंभीर बनी हुई है. सभी घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनका इलाज चल रहा है. वेनिस के सिटी हॉल ने कहा कि घायल लोगों को नजदीकी अस्पतालों में ले जाया गया है, जिनमें से चार की हालत गंभीर है. अधिकारियों ने बताया कि हादसा शाम करीब 7:45 बजे हुआ. जब बस बिजली की लाइनों पर पुल से करीब 15 मीटर नीचे गिर गई और उसमें आग लग गई.

मरने वालों में विदेशी भी शामिल

आंतरिक मंत्रालय के स्थानीय प्रतिनिधि, वेनिस के प्रीफेक्ट मिशेल डि बारी ने बताया कि, मरने वालों में पांच यूक्रेन के और एक जर्मनी का नागरिक शामिल हैं. वहीं इतालवी समाचार एजेंसी एएनएसए ने बताया कि बस में फ्रांस और क्रोएशिया के यात्री भी सवार थे. डि बारी ने स्काई इटालिया टेलीविजन को बताया, "बस पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है. अग्निशमन कर्मियों को कई शवों को बाहर निकालने में कठिनाई हुई." उन्होंने कहा कि पीड़ितों में दो बच्चे भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: Telangana Election: राहुल गांधी ने बताया BRS का क्या है मतलब और कौन है असली पार्टनर

इटली की पीएम ने जताई संवेदना

इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी ने वेनिस हादसे पर संवेदना जताई. उन्होंने एक बयान में कहा कि उनकी सरकार की संवेदनाएं "पीड़ितों, उनके परिवारों और उनके दोस्तों के साथ हैं" बता दें कि हाल के सालों में इटली में ऐसे कई हादसे सामने आए हैं. जिसमें कई लोगों को जान गंवानी पड़ी. साल 2017 में हंगरी के छात्रों को लेकर जा रही एक बस उत्तरी शहर वेरोना के पास हादसे का शिकार हो गई. जिसमें 16 लोगों की मौत हुई थी. जबकि 2013 में दक्षिणी इटली में एक बस के पुल से नीचे गिरने से 40 लोगों की मौत हुई थी.