logo-image

दूसरा वुहान बन रहा इटली, एक दिन में कोरोना से रिकॉर्ड 627 मौत

कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में फैला है. इटली में हालात सबसे अधिक खराब है. चीन के वुहान के बाद इटली में सबसे अधिक मौत के मामले सामने आ रहे हैं. इटली ने कोरोना के कारण मौत के मामले में चीन को भी पीछे छोड़ दिया है.

Updated on: 21 Mar 2020, 12:26 PM

रोम:

कोरोना वायरस अब पूरी दुनिया के लिए एक बड़ा खतरा बनता जा रहा है. दुनिया भर में कोरोना के कारण मौत का आंकड़ा 11 हजार को पार कर चुका है. चीन के वुहान शहर से शुरू हुई यह बीमारी अब इटली में सबसे कहर बरपा रहा है. शुक्रवार को इटली में एक ही दिन में रिकॉर्ड 627 मौत हो गई. इसके साथ ही करीब छह हजार नए मामले भी सामने आए.

यह भी पढ़ेंः  Corona: यूपी में 20 लाख से ज्यादा दिहाड़ी मजदूरों को 1000 रुपये देगी योगी सरकार

जानकारी के मुताबिक इटली में कोरोना वायरस के कारण मौत का आंकड़ा 4032 पहुंच चुका है. यहां कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या की बढञकर 47,021 हो चुकी है. इसके बाद शुक्रवार को कोरोना वायरस के संक्रमण के 5986 नए मामले भी सामने आए. इस समय इटली में कोरोना के मामले सबसे अधिक सामने आ रहे हैं. कोरोना के कारण संक्रमित मरीजों में 2655 लोगों की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है. कोरोना के कारण मौत के मामले में इटली ने चीन को भी पीछे छोड़ दिया है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक चीन से अधिक मौत इटली में हो चुकी हैं.

यह भी पढ़ेंः कोरोना के चलते विहिप ने रामनवमी के कार्यक्रम में किया बदलाव

बुजुर्गों पर सबसे अधिक असर
कोरोना वायरस का सबसे अधिक असर बुजुर्गों पर देखने को मिल रहा है. इटली के स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि अब तक जो मौत हुई हैं उनमें बुजुर्गों की संख्या सबसे अधिक है. कोरोना के कारण संक्रमित होने वाले लोगों की औसत उम्र करीब 63 साल है जबकि जिन लोगों को मौत हुई है उनकी औसत उम्र 80 साल है. चीन में भी कुछ इसी तरह के मामले सामने आए थे. 11 फरवरी तक के कुल 72, 314 में से 44 हजार से ज्यादा मामलों के अध्ययन के बाद पाया कि बुजुर्गों की खास देखभाल जरूरी है.