logo-image

इटेलियन राष्ट्रपति ने साझा मूल्यों की रक्षा के लिए ²ढ़ संकल्प करने का आवाहन किया

इटेलियन राष्ट्रपति ने साझा मूल्यों की रक्षा के लिए ²ढ़ संकल्प करने का आवाहन किया

Updated on: 12 Sep 2021, 09:00 PM

रोम:

इटली के राष्ट्रपति सर्जियो मटेरेला ने कहा कि 20 साल पहले अमेरिका पर बर्बर आतंकवादी हमलों की यादें साझा मूल्यों की रक्षा के लिए हमें एक निरंतर बढ़ते ²ढ़ संकल्प के साथ प्रेरित करती हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका में 9/11 के आतंकवादी हमलों की 20वीं बरसी को चिह्न्ति करने के लिए एक बयान में, राष्ट्रपति मटेरेला ने शनिवार को कहा कि त्रासदियों ने मूल्यों के उस सामान्य ढांचे की रक्षा करने के लिए एक साझा संकल्प बनाया जो लोगों के बीच स्वतंत्रता और शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व के सिद्धांतों को दर्शाता है।

मैटरेला ने इस अवसर पर हमारे दोनों देशों को जोड़ने वाली गहरी और पुरानी दोस्ती को ध्यान में रखते हुए, उस हमले के पीड़ितों के परिवारों और अमेरिका के सभी लोगों के लिए इटेलियन लोगों की निकटता व्यक्त की।

उन्होंने इटालियंस और इतालवी मूल के उन लोगों का विशेष उल्लेख किया, जिन्होंने 11 सितंबर, 2001 को अपनी जान गंवाई थी।

राष्ट्रपति ने कहा कि स्वतंत्रता, लोकतंत्र, शांति और सुरक्षा अविभाज्य मूल्य हैं जिन्हें कभी भी हल्के में नहीं लिया जा सकता है, बल्कि इन्हें अंतर्राष्ट्रीय समुदाय द्वारा संरक्षित और पोषित किया जाना चाहिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.