logo-image

नौकरी में सुरक्षा की कमी को लेकर इटालियन हवाई अड्डे के कर्मचारियों ने जताया विरोध

नौकरी में सुरक्षा की कमी को लेकर इटालियन हवाई अड्डे के कर्मचारियों ने जताया विरोध

Updated on: 07 Jul 2021, 03:17 PM

रोम:

इटली के हवाईअड्डे के कर्मचारियों ने कोरोना वायरस महामारी की वजह से अनिश्चितता के बीच नौकरी की सुरक्षा की कमी के खिलाफ ट्रेड यूनियनों के साथ विरोध प्रदर्शन किया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हवाई अड्डे के कर्मचारियों का प्रतिनिधित्व करने वाले चार अलग-अलग यूनियनों के कार्यकतार्ओं ने मंगलवार को पत्रकारों को एक बयान ईमेल कर कहा कि 24 घंटे का आंदोलन इटली में संचालित सभी एयरलाइनों के कर्मचारियों के सुरक्षा को लेकर था।

यूनियनों ने तर्क दिया कि विमानन क्षेत्र महामारी से सबसे अधिक प्रभावित में से एक है, लेकिन एक गारंटी द्वारा संरक्षित नहीं है जो श्रमिकों को उनके प्रदर्शन से असंबंधित उद्देश्यों के लिए निकाल दिया जाता है।

बयान में कहा गया है, महीनों से हम एक स्थायी अंतर-मंत्रालयी मंच और सामाजिक स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए एक नियंत्रण कक्ष की स्थापना की मांग कर रहे हैं, अगर बातचीत में कोई प्रगति नहीं हुई तो आगे भी हड़ताल की जा सकती है।

18 जून को चार घंटे काम रोके जाने के बाद उड्डयन क्षेत्र के श्रमिकों के लिए एक महीने से भी कम समय में यह दूसरी हड़ताल है।

रोम के फ्यूमिसिनो हवाई अड्डे, मिलान के लिनेट हवाई अड्डे और अन्य प्रमुख इटालियन हवाई अड्डों से सभी उड़ानें प्रभावित नहीं हुईं क्योंकि कुछ एयरलाइंस अपने कर्मचारियों के साथ काम करती हैं, जो इटालियन ट्रेड यूनियनों से जुड़े नहीं हैं।

लेकिन विरोध अभी भी देश के विमानन क्षेत्र के लिए एक बड़ा झटका था क्योंकि यह महामारी के कारण महीनों के लॉकडाउन और यात्रा प्रतिबंधों से उबरने के लिए काम कर रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हड़ताल से सबसे ज्यादा पीड़ित एयरलाइन इटालियन फ्लैगशिप कैरियर अलीतालिया है, जो सरकारी सहायता के तहत पुनर्गठन कर रही है।

विरोध के कारण अलीतालिया को 143 उड़ानें रद्द करनी पड़ीं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.