logo-image

तुर्की के इस्तांबुल से न्यूयॉर्क जा रही फ्लाइट में अचानक मची अफरा तफरी, 30 लोग घायल

जेएफके अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा प्रशासन के अनुसार, टर्किश एयरलाइंस उड़ान संख्या 001 में शनिवार शाम 5.35 बजे लैंड करने से 45 मिनट पहले अफरातभरी मच गई.

Updated on: 10 Mar 2019, 04:25 PM

नई दिल्ली:

तुर्की के इस्तांबुल से न्यूयॉर्क जा रही उड़ान को लैंड करने से कुछ देर पहले मौसम की विपरीत परिस्थिति का सामना करना पड़ा, जिससे विमान में अफरातफरी मच गई और 30 लोग घायल हो गए. जेएफके अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा प्रशासन के अनुसार, टर्किश एयरलाइंस उड़ान संख्या 001 में शनिवार शाम 5.35 बजे लैंड करने से 45 मिनट पहले अफरातभरी मच गई.

'द न्यूयॉर्क टाइम्स' ने पोर्ट अथॉरिटी ऑफ न्यूयॉर्क एंड न्यूजर्सी के प्रवक्ता स्टीव कोलमैन के हवाले से कहा, "इस दौरान एक एयरहोस्टेस का पैर टूट गया."

यह भी पढ़ें- थाई एयरवेज ने पाकिस्तान और यूरोप जाने वाली उड़ानें रद्द कीं

कोलमैन ने कहा, "अन्य लोगों को मामूली चोटें आईं हैं." 30 लोग अस्पताल में भर्ती हैं.

संघीय विमानन प्रशासन (एफएए) ने कहा कि पायलट ने आपातकाल की घोषणा की और बताया कि कई यात्री घायल हो गए हैं.

दूसरी तरफ आज ही इथोपिया की राजधानी अदिस अबाबा से उड़ान भरने वाली इथोपियन एयरलांइस का एक विमान बोइंग-737 रविवार को क्रैश हो गया. यह विमान अदिस अबाबा से केन्या की राजधानी नैरोबी की तरफ जा रही थी. विमान में 149 लोग सवार थे और कुल 8 क्रू मेंबर थे. विमान में सवार सभी 157 व्यक्तियों की इस हादसे मे मौत हो गई. बताया जा रहा है कि उड़ान भरने के 6 मिनट बाद ही विमान क्रैश हो गया.

एयरलाइन ने बताया है कि विमान ने रविवार सुबह 8:38 बजे आदिस अबाबा स्थित बोले अतंरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से नैरोबी के लिए उड़ान भरी थी. उड़ान भरने के 6 मिनट बाद सुबह 8:44 बजे उसका संपर्क टूट गया. इसके बाद विमान की तलाश की जाने लगी.

इथोपियन एयरलाइंस ने एक बयान जारी करते हुए कहा, 'हम इसकी पुष्टि करते हैं कि अदिस अबाबा से नैरोबी के लिए सूचीबद्ध हमारी फ्लाइट ET 302 आज दुर्घटना का शिकार हुई.' एयरलाइन्स के बयान के मुताबिक, 'सर्च और राहत अभियान जारी है. अभी हमारे पास घायल और किसी भी मौत की पुख्ता जानकारी नहीं है.'

इथोपिया के प्रधानमंत्री आबी अहमद के कार्यालय ने ट्वीट कर कहा, 'हम उन सभी के परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं जिन्होंने आज सुबह केन्या की राजधानी नैरोबी जा रही इथोपियन एयरलाइंस की फ्लाइट बोइंग 737 में सवार अपने प्रिय को खोया है.'