News Nation Logo

BREAKING

Banner

इज़राइल के विमानों ने बेरूत में बहुत नीचे उड़ान भरी, सीरिया में कई धमाकों की भी खबर

इजराइली विमान लेबनान के हवाई क्षेत्र का उल्लंघन करते रहते हैं और अक्सर लेबनान क्षेत्र से सीरिया के अंदर हमले भी करते हैं. क्रिसमस के दिन किए गए इन हमलों से बेरूत के निवासी काफी घबरा गए.

Bhasha | Updated on: 25 Dec 2020, 11:47:35 AM
Israel-Lebanon-Syria-Conflict

इजराइल (Israel)-सांकेतिक चित्र (Photo Credit: newsnation)

बेरूत:

इजराइल (Israel) के विमान लेबनान (Lebanon) के कुछ हिस्सों में उड़ान भरते समय शुक्रवार तड़के बेहद नीचे आ गए, जिससे लोग घबरा गए और उनमें से कुछ ने बेरूत में आसमान में मिसाइलें देखने की बात भी कही है. सीरिया की आधिकारिक समाचार एजेंसी ने इसके कुछ मिनट बाद ही मध्य सीरिया (Syria) स्थित मस्यफ शहर में धमाकों की खबर दी.

यह भी पढ़ें: ब्रिटेन, यूरोपीय संघ के बीच ब्रेक्जिट-बाद मुक्त व्यापार करार

सीरिया के अन्य मीडिया संगठनों ने कहा कि हमा प्रांत के पास इज़राइल के हमले के खिलाफ सीरिया के हवाई सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की. 

हताहत हुए लोगों की फिलहाल कोई जानकारी नहीं 
हमले किसे निशाना बनाकर किए गए या कितने लोग हताहत हुए हैं, इसकी अभी कोई जानकारी नहीं है. इजराइली विमान लेबनान के हवाई क्षेत्र का उल्लंघन करते रहते हैं और अक्सर लेबनान क्षेत्र से सीरिया के अंदर हमले भी करते हैं.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी को भाई मानने वाली करीमा की हत्या में पाक की भूमिका संदिग्ध

क्रिसमस के दिन किए गए इन हमलों से बेरूत के निवासी काफी घबरा गए. इज़राइल की ओर से शुक्रवार की इस घटना या सीरिया पर कथित हमलों के संबंध में तत्काल कोई बयान जारी नहीं किया गया है.

First Published : 25 Dec 2020, 11:47:35 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.