News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

इजरायल ने सीरिया पर फिर की एयरस्ट्राइक, जानें फिर क्या हुआ

Israel air strike on Syria : इजरायल में पिछले दिनों सत्ता परिवर्तन हुआ था. बेंजामिन नेतन्याहू के 12 साल के लंबे शासन का अंत होने के बाद अब दक्षिणपंथी यामिना पार्टी के 49 वर्षीय नेता नफ्ताली बेनेट नए पीएम बने हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 30 Oct 2021, 05:43:09 PM
air strike

इजरायल ने सीरिया पर फिर की एयरस्ट्राइक (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Israel air strike on Syria : इजरायल में पिछले दिनों सत्ता परिवर्तन हुआ था. बेंजामिन नेतन्याहू के 12 साल के लंबे शासन का अंत होने के बाद अब दक्षिणपंथी यामिना पार्टी के 49 वर्षीय नेता नफ्ताली बेनेट नए पीएम बने हैं. इजरायल और सीरिया के बीच एक बार फिर ठन गई है. इजरायल ने फिर सीरिया पर एयर स्ट्राइक की है. यह पहली बार नहीं है कि इजरायल ने सीरिया पर हवाई हमला किया है, इससे पहले इजरायल की सेना ने अटैक किया था, जिसमें कई सीरियाई सैनिक भी मारे गए थे.  

आपको बता दें कि पिछले दिनों इजराइल ने सीरिया की राजधानी दमिश्क और होम्स के मध्य प्रांत में कुछ जगहों पर मिसाइल से हमले किए थे. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने स्थानीय मीडिया के एक सैन्य सूत्र के हवाले से बताया कि सीरियाई वायुरक्षा ने हमलों का जवाब दिया, अधिकांश इजरायली मिसाइलों को रोक दिया. सूत्र ने कहा कि सीरियाई अधिकारी हमलों से हुए नुकसान का आकलन कर रहे हैं. दमिश्क में विस्फोटों की आवाजें स्पष्ट रूप से सुनी गईं क्योंकि सीरियाई वायु सुरक्षा बल हमले का जवाब दे रहे थे.

दमिश्क में एक सिन्हुआ रिपोर्टर ने जोरदार विस्फोटों की आवाज सुनने से पहले आसमान में सीरियाई वायु रक्षा मिसाइलों को देखा. मंगलवार को देश के दक्षिण-पश्चिमी प्रांत कुनेत्रा में सैन्य स्थलों को लक्षित मिसाइल हमले के बाद, दो दिनों के भीतर सीरिया पर यह दूसरा इजरायली हमला था. इजराइल ने उन साइटों को लक्षित करने के बहाने सीरियाई सैन्य स्थलों पर बार-बार हमले शुरू किए हैं जहां ईरान समर्थक मिलिशिया स्थित हैं.

First Published : 30 Oct 2021, 05:28:40 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.