logo-image

Israel-Hamas War: अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन बोले- हमास के हमले से अधिकांश फिलिस्तीनियों का...

Israel-Hamas War : इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध को लेकर यूएस के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने रविवार को बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि हमास के हमलों में बेवजह फिलिस्तीनी पिस रहे हैं.

Updated on: 15 Oct 2023, 07:54 PM

नई दिल्ली:

Israel-Hamas War : इजरायल और हमास के बीच जारी जंग का आज 9वां दिन है. फिलिस्तीन के आतंकी संगठन हमास ने 7 अक्टूबर को इजरायल पर हजारों रॉकेट दागे थे. इसके जवाब में इजरायल भी जमीन, आसमान और समुंद्र से हमास पर निशाना बना रहा है. दोनों देशों के जंग में आम आदमी पिस रहा है. फिलिस्तीन के नागरिक अब पलायन को मजबूर हैं. इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) का बड़ा बयान सामने आया है. 

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh VIP Seat : पाटन में चाचा Vs भतीजा, राजनांदगांव में रमन सिंह-देवांगन के बीच लड़ाई, जानें समीकरण

इजरायल और हमास युद्ध को लेकर यूएस के राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) ने रविवार को एक्स (पहले ट्विटर) पर पोस्ट कर कहा कि हमें इस तथ्यों को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए कि हमास के भयावह हमलों से फिलिस्तीन के अधिकांश नागरिकों का कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन वे इसका परिणाम भुगत रहे हैं. इजरायल के समर्थन में खड़ा अमेरिका लगातार वैश्विक नेताओं को एकजुट कर रहा है. 

यह भी पढ़ें : MP Election: भाजपा के 'शिव' को टक्कर देंगे कांग्रेस के 'हनुमान'? जानें बुधनी सीट का क्या है समीकरण

भारत के ऑपरेशन अजय की तरह ही अब अमेरिका भी सोमवार से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करने जा रहा है. इसके तहत यूएस इजरायल में फंसे अपने नागरिकों को निकालने के लिए स्पेशल जहाज भेजेगा. जो  बाइडेन ने कहा कि युद्ध के बीच फंसे यूएस परिवार के उन सदस्यों के बारे में पता लगाया जा रहा है, जिसके बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है. हम वहां फंसे अमेरिकी नागरिकों को निकालने की हर संभव कोशिश करेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि अमेरिका लगातार प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के संपर्क में है, क्योंकि इजरायल आतंकवाद से लड़ रहा है.