logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

इजराइल में चीन से लौटे विदेशी नागरिकों के प्रवेश पर प्रतिबंध, चीन में मृतक संख्या पहुंची 304

इजराइल दुनिया का तीसरा ऐसा देश बन गया जिसने 14 दिन के भीतर चीन की यात्रा करने वाले विदेशी नागरिकों (Foreigners) के प्रवेश पर रोक लगा दी है.

Updated on: 02 Feb 2020, 09:49 AM

highlights

  • इजराइल ने चीन से आने वाले लोगों के प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध.
  • चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 304 पहुंची.
  • फिलीपीन में कोरोना वायरस के कारण एक व्यक्ति की मौत.

यरूशलम/बीजिंग/मनील:

कोरोना वायरस (Corona Virus) के खतरे को देखते हुए इजराइल (Israel) ने पिछले दो सप्ताह में चीन (China) की यात्रा करने वाले लोगों के देश में प्रवेश पर प्रतिबंध (Banned) लगा दिया है. इजराइल के गृह मंत्रालय ने बताया कि यह प्रतिबंध इजराइल के नागरिकों पर लागू नहीं होगा. इजराइल ने चीन से आने वाली सभी उड़ानों पर भी बृहस्पतिवार को रोक लगा दी थी, लेकिन इजराइल शनिवार को इससे भी एक कदम आगे बढ़ते हुए दुनिया का तीसरा ऐसा देश बन गया जिसने 14 दिन के भीतर चीन की यात्रा करने वाले विदेशी नागरिकों (Foreigners) के देश में प्रवेश पर रोक लगा दी है. इस बीच चीन से बाहर फिलीपीन में कोरोना वायरस के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई है. इसके साथ ही चीन में फैले घातक कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 304 हो गई है और इससे 14,380 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

यह भी पढ़ेंः उत्तर प्रदेश : अखिल भारतीय हिंदू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष को गोली मारी, हुई मौत

चीन में मरने वालों की संख्या 304
चीन में फैले घातक कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 304 हो गई है और इससे 14,380 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने अपनी दैनिक रिपोर्ट में बताया कि शनिवार तक इस बीमारी के कारण 304 लोगों की मौत हो गई और 14,380 लोगों के इस विषाणु से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. चीन के एनएससी के अनुसार सभी लोगों की मौत हुबेई प्रांत में हुई है. आयोग ने बताया कि शनिवार को इस संक्रमण के 4,562 नए संदिग्ध मामले सामने आए. आयोग ने बताया कि कुल 2,110 मरीजों की हालत गंभीर बनी हुई है और 19,544 लोगों के इस विषाणु से संक्रमित होने का संदेह है.

यह भी पढ़ेंः इमरान खान के फिर बिगड़े बोल, CAA के बाद अब NRC पर की गलतबयानी

चीन से बाहर मौत का पहला मामला
इस बीच फिलीपीन में कोरोना वायरस के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई है और इस विषाणु के कारण किसी व्यक्ति की चीन के बाहर मौत होने का यह पहला मामला है. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने रविवार को यह जानकारी दी. चीन से अन्य देशों में फैल रहे इस विषाणु के कारण 300 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. फिलीपीन में जिस व्यक्ति की मौत हुई है वह चीन के वुहान शहर का रहने वाला था. डब्ल्यूएचओ में फिलीपीन के प्रतिनिधि रवींद्र अबेयासिंघे ने संवाददाताओं से कहा, 'यह चीन के बाहर मौत का पहला मामला है.'