logo-image

आतंकवादियों के रॉकेट दागने पर इजराइल का गाजा पर हवाई हमला

फलस्तीनी आतंकवादियों द्वारा देश के दक्षिणी हिस्से की तरफ दो रॉकेट दागे जाने के बाद शनिवार तड़के गाजा पट्टी में कई स्थानों पर हवाई हमले किए.

Updated on: 27 Dec 2020, 10:59 AM

गाजा सिटी:

इजराइल की सेना ने कहा है कि फलस्तीनी आतंकवादियों द्वारा देश के दक्षिणी हिस्से की तरफ दो रॉकेट दागे जाने के बाद शनिवार तड़के गाजा पट्टी में कई स्थानों पर हवाई हमले किए. इजराइल की सेना ने बताया कि हवाई हमलों में गाजा के आतंकवादी समूह हमास की रॉकेट निर्माण इकाई एवं प्रशिक्षण तथा सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया गया. 

फलस्तीनी मीडिया में आई खबरों के अनुसार हवाई हमले पूर्वी गाजा शहर में हुए हालांकि इनमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. सेना के मुताबिक शुक्रवार को इजराइल के तटीय शहर अश्केलोन को निशाना बनाकर रॉकेट दागे गए थे जिन्हें रोक दिया गया. रॉकेट हमले की जिम्मेदारी फलस्तीन के किसी समूह ने नहीं ली है लेकिन इन हमलों से सीमा पर महीनों से जारी शांति जरूर भंग हो गई. 

रॉकेट हमले तथा इजराइल के जवाबी हमले लगातार होते रहते हैं लेकिन हाल के महीनों में दोनों ही क्षेत्रों में कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप के कारण इनमें कमी आई थी. गाजा में 2007 से काबिज हमास और इजराइल के बीच अब तक तीन युद्ध हो चुके हैं और अनगिनत झड़पें भी हो चुकी हैं.