News Nation Logo

बांग्‍लादेश में कट्टरपंथियों का हिंदुओं पर हमला, 80 घर तहस-नहस

इस हमले में 70 से 80 घरों में तोड़फोड़ की गई है. हमले के डर से कई हिंदू अपनी जान बचाने के लिए घर छोड़कर चले गए थे.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 18 Mar 2021, 12:10:34 PM
Bangladesh

बांग्लादेश में कट्टरपंथियों के लगातार निशाने पर आ रहे हिंदू. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • बांग्लादेश में मुस्लिम कट्टरपंथियों के निशाने पर आए हिंदू
  • मौलाना का विरोध करने पर लोगों ने किया गांव पर हमला
  • हिंदुओं के लगभग 80 घरों में की जमकर तोड़-फोड़

ढाका:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के दौरे से चंद दिन पहले बांग्‍लादेश (Bangladesh) में कट्टरपंथी गुट हिफाजत-ए-इस्‍लाम के समर्थकों ने हिंदुओं (Hindus) के गांव पर हमला कर करीब 80 घरों को नष्‍ट कर दिया. धारदार हथियारों से लैस इन कट्टरपंथियों ने न सिर्फ जमकर मारपीट की, बल्कि संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक एक युवक के बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की प्रतिमा लगाने का विरोध करने पर इस कट्टरपंथी (Islamist) गुट के संयुक्‍त सचिव मौलाना मुफ्ती मामूनूल के भाषण की आलोचना की थी. युवक की फेसबुक पर मौलाना मामूनूल की आलोचना के बाद हजारों की संख्‍या में कट्टरपंथी मुस्लिमों ने बुधवार को शल्‍ला उपजिला के एक हिंदू गांव नौगांव में हमला कर दिया.

मौलाना की आलोचना को हजम नहीं कर पाए कट्टरपंथी
मौलाना मुफ्ती मामूनूल की आलोचना की बात सामने आने पर पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन मामला शांत नहीं हो सका. हिफाजत नेता मामूनूल हक के समर्थन में काशीपुर, नचनी, चांदीपुर और अन्‍य मुस्लिम बहुल गांवों के हजारों लोग सुबह नौ बजे नौगांव पहुंच गए और हिंदुओं के घरों पर हमला कर दिया. हमलावरों की भीड़ हथियारों से लैस थी. यही नहीं, इस इलाके में हिफाजत के नेता मंगलवार रात से ही प्रदर्शन कर रहे हैं और आरोप लगा रहे हैं कि सोशल मीडिया पोस्‍ट में धार्मिक भावनाओं को भड़काया गया है.

यह भी पढ़ेंः  जो बाइडेन ने पुतिन को बताया 'हत्‍यारा', रूस ने वापस बुलाया राजदूत

हमले में 70 से 80 घरों में तोड़फोड़
पुलिस ने बताया है कि इस हमले में 70 से 80 घरों में तोड़फोड़ की गई है. हबीबपुर यूनियन के चेयरमैन व‍िवेकानंद मजूमदार बाकुल ने कहा कि गांव के कई घरों पर हमला हुआ है. हमले के डर से कई हिंदू अपनी जान बचाने के लिए घर छोड़कर चले गए थे. इस अवसर का लाभ उठाते हुए हिफाजत के लोगों ने गांव में हमला किया और कई घरों को लूट लिया. सूचना मिलने के बाद बड़ी संख्‍या में पुलिसबल मौके पर तैनात किया गया है. शल्‍ला पुलिस स्‍टेशन के अधिकारी नजमूल हक ने कहा कि मौके पर पुलिसबल को तैनात किया गया है. उन्‍होंने कहा कि मामला अब शांत है और उपजिला चेयरमैन अल अमीन तथा अन्‍य प्रतिनिधियों ने इस पूरे मामले में मध्‍यस्‍थता की है. मौके पर आलाधिकारी भी पहुंचे हैं. हक ने कहा कि इस इलाके से भागे ज्‍यादातर लोग अपने घर लौट आए हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 Mar 2021, 12:05:37 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.