logo-image

ढाका हवाईअड्डे पर आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी IS ने ली

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि सिलहट में आतंकवादियों के पनाह लेने के बारे में सूचना मिलने पर जिले में एक तलाशी अभियान चलाया गया।

Updated on: 26 Mar 2017, 12:15 AM

ढाका:

ढाका के शाहजलाल अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के प्रवेश द्वार पर स्थित एक पुलिस बॉक्स के सामने हुए एक विस्फोट की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली है। आतंकवाद निगरानी समूह, एसआईटीई इंटेलिजेंस ने ट्वीट किया कि आतंकवादी संगठन के मुखपत्र, अमक न्यूज एजेंसी ने बांग्लादेश की राजधानी में शुक्रवार रात हवाईअड्डे के पास हुए आत्मघाती हमले की खबर जारी की है, जिसमें हमलावर मारा गया था।

एसआईटीई ने एक अन्य ट्वीट संदेश में कहा है, 'एक सप्ताह में दूसरी बार, आईएसआईएस ने बांग्लादेश की राजधानी ढाका में एक आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली है, ताजा हमले में एक पुलिस जांच चौकी को निशाना बनाया गया।'

बीडीन्यूज24 के अनुसार, हवाईअड्डे के एक पुलिस अधिकारी ने प्रारंभ में कहा था कि यह एक आत्मघाती हमला है, लेकिन बाद में ढाका महानगर पुलिस (डीएमपी) ने इसे आत्मघाती हमला होने की बात से इंकार कर दिया।

ये भी पढ़ें: अमेरिका में फिर हुई नस्लीय टिप्पणी, सिख-अमेरिकन को कहा 'वापस जाओ लेबनान'

डीएमपी आयुक्त असदुद्दीन मिया ने कहा कि संदेह है कि व्यक्ति झोले में एक बम लिए हुए था। उन्होंने इस पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया कि इस विस्फोट में आतंकी शामिल थे या नहीं। यह विस्फोट, एक सप्ताह पहले अशकोना के पास एक आरएबी शिविर पर हुए कथित आत्मघाती हमले के बाद हुआ है।

इस बीच सुरक्षा बलों ने 30 घंटे की घेराबंदी के बाद शनिवार को सिलहट शहर में आतंकियों के एक संदिग्ध ठिकाने पर अंतिम हमला शुरू किया। यह घेराबंदी शुक्रवार तड़के शुरू हुई थी। शहर के बाहर स्थित एक इमारत से 50 से अधिक लोगों को निकाल लिया गया।

ये भी पढ़ें: नेशनल हेराल्ड मामला: सोनिया और राहुल ने गवाहों की सुब्रह्मण्यम स्वामी की सूची का किया विरोध

कमांडो ने शिब्बारी इलाके में स्थित दो इमारतों के एक परिसर पर 'ऑपरेशन ट्विलाइट' नामक हमला शुरू किया। इलाके को सुरक्षा बलों ने घेर लिया था। पुलिस ने कहा कि आतंकी एक इमारत के तल मंजिले पर स्थित एक फ्लैट में घुसे हुए हैं। उन्होंने कहा कि कम से कम दो आतंकी फ्लैट में हैं, जिसमें से एक पुरुष और एक महिला है।

रपट के अनुसार, इलाके में दो बार गोलीबारी की आवाज सुनाई दी। अन्य विवरण उपलब्ध नहीं हो पाए हैं। कानून प्रवर्तन एजेंसियों के सदस्य भारी हथियारों के साथ परिसर को घेरे हुए हैं। सेना के एक अधिकारी ने कहा कि सैनिक हमले का नेतृत्व कर रहे हैं और स्वात सिर्फ उन्हें मदद कर रहे हैं।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि सिलहट में आतंकवादियों के पनाह लेने के बारे में सूचना मिलने पर जिले में एक तलाशी अभियान चलाया गया।

ये भी पढ़ें: रविचंद्रन अश्विन टेस्ट इतिहास में एक सत्र में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने