logo-image

ISIS चीफ बगदादी का नया ऑडियो आया सामने, ज़िहाद करने के साथ दे रहा ये मैसेज

दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस (ISIS) के मुखिया अबू बकर अल बगदादी का एक नया वीडियो सामने आया है।

Updated on: 23 Aug 2018, 08:39 AM

नई दिल्ली:

दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस (ISIS) के मुखिया अबू बकर अल बगदादी का एक नया ऑडियो सामने आया है। ऑडियो के सामने आने से सनसनी मच गई है। ऑडियो में सुना जा रहा है कि बगदादी कह रहा है कि आप सब एकजुट रहें और हिम्मत नहीं हारें क्योंकि अल्लाह हमारी परीक्षा ले रहा है। 

दुनिया भर की अन्य खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें https://www.newsnationtv.com/world-news

बगदादी अपने फॉलोवर्स से कह रहा है कि भूख और डर के साथ अल्लाह उनकी परीक्षा ले रहा है। उसने आगे कहा कि सब्र से काम लें उनकी ये परीक्षा जरूर सफल होगी। इसके साथ ही बगदादी ने ये भी कहा कि उसके लोगों को जो नुकसान हुआ है उसमें भी अल्लाह की ही मर्जी है।

और पढ़ें : डोनाल्ड ट्रंप के वकील का कबूलनामा, एडल्ट स्टार को चुप रहने के लिए दिए थे पैसे

बुधवार ( 22 अगस्त) को आईएसआईएस मीडिया विंग अल-फ़ुरकान ने बगदादी के वीडियो को जारी किया। 55 मिनट के इस वीडियो में बगदादी ने कई मैसेज किया है। ऑडियो रिलीज में एक व्यक्ति को कहते हुए सुना जा सकता है कि मुजाहिद्दीन को मानने वालों के लिए एक शहर में उनकी जीत और हार कोई मायने नहीं रखती है। 

मैसेज के अंत में सुन्नी मुस्लिमों से अपील की गई कि वे जॉर्डन की सरकार को गिराने में अपनी पूरी ताकत लगा दें।

और पढ़ें : अफगानिस्तान के राष्ट्रपति दे रहे थे ईद की बधाई, पीछे आतंकी बरसा रहे थे बम और मिसाइल

काफी लंबे समय से अबू बकर किसी भी तरह की गतिविधियों से दूर था, ऐसे में माना जा रहा था कि शायद अबू बकर की मौत हो चुकी है। लेकिन उसका नया ऑडियो सामने आने के बाद सवाल उठने लगे हैं कि आखिर बगदादी की सच्चाई क्या है। हालांकि इस ऑडियो की अभी पुष्टि नहीं हुई है।