logo-image

Toshakhana case: इमरान खान किसी भी वक्त हो सकते हैं गिरफ्तार, वारंट लेकर घर पर पहुंची पुलिस

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान किसी भी समय गिरफ्तार हो सकते हैं. तोशाखाना मामले में पूर्व पीएम इमरान खान दोषी पाए गए हैं.

Updated on: 05 Mar 2023, 06:45 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान किसी भी समय गिरफ्तार हो सकते हैं. तोशाखाना मामले में पूर्व पीएम इमरान खान दोषी पाए गए हैं. इस्लामाबाद पुलिस लाहौर के जमां पार्क स्थित उनके आवास पर पहुंच गई है. कोर्ट ने पुलिस से 7 मार्च तक इमरान को पेश करने का आदेश जारी किया है. वहीं, इमरान खान की गिरफ्तारी के विरोध में बड़ी संख्या में पीटीआई के कार्यकर्ता उनके घर के बाहर नारेबाजी कर रहे हैं. कार्यकर्ता शहबाज सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि उनके नेता को बेवजह फंसाया जा रहा है. इमरान खान निर्दोष हैं.  दरअसल, इमरान को कुछ दिन पहले ही इस्लामाबाद कोर्ट ने तोशाखाना के करोड़ों रुपये के गिफ्ट सस्ते में खरीदने और महंगे दामों में बेचने के आरोप में इमरान खान को दोषी करार दिया है. कोर्ट ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी है. इसी कड़ी में उनपर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. 

वहीं, पीटीआई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष फवाद चौधरी ने अपने नेता और पीटीआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष इमरान खान की गिरफ्तारी पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि कोर्ट ने वारंट हाजिर होने के लिए जारी किया है. पुलिस गिरफ्तारी की कोशिश कर रही है जो कि अवैध है. 

यह भी पढ़ें: NIC Recruitment 2023: इच्छुक उम्मीदवार इस तारीख तक कर सकते हैं अप्लाई, जानें डिटेल

फवाद चौधरी ने पाक सरकार को दी चेतावनी
फवाद चौधरी ने ट्वीट कर कहा कि अगर पाकिस्तान पूर्व प्रधानमंत्री को गिरफ्तार करने के खिलाफ कदम उठाती है तो देश में हालात बिगड़ सकते हैं. उन्होंने सरकार को खुली चुनौती दी कि इमरान खान को गिरफ्तार करने का कोई भी प्रयास देश की स्थिति को गंभीर रूप से खराब कर देगा. मैं सरकार से कहना चाहता हूं कि पाकिस्तान पहले से ही कई संकटों से जूझ रहा है. इस तरह की कोशिश से देश की स्थिति और बिगड़ सकती है. सरकार समझदारी और होशियारी से काम लें. 

28 फरवरी को इमरान कोर्ट में नहीं हुए थे पेश
बता दें कि बीते 28 फरवरी को तोशखाना, विदेशी फंडिंग और आतंकवाद से जुड़े एक केस समेत कई और मामलों में इमरान खान को अलग-अलग कोर्ट में पेशी थी. अलग-अलग मामलों की सुनवाई अलग-अलग कोर्ट में हुई. इसमें वो कुछ कोर्टों में तो पेश हुए, जहां उन्हें राहत मिली, लेकिन तोशखाना मामले में वह पेश नहीं हो सके, जिसपर कोर्ट ने उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था. इस मामले में कोर्ट ने पुलिस से 7 मार्च तक इमरान खान को पेश करने का आदेश जारी किया.