logo-image

कोरोना की आड़ में ISIS दुनिया के कई हिस्सों में कर सकता है आतंकी हमला, दिल्ली भी निशाने पर!

आईएसआईएस ने अपने लड़ाकों को आदेश दे दिया है कि कोरोना वायरस की महामारी के बीच भी रहम की कोई गुंजाइश नहीं रखनी और हमले जारी रखना है.

Updated on: 04 Apr 2020, 06:30 PM

नई दिल्ली:

एक तरफ कोरोना वायरस(Coronavirus) का हमला तो दूसरी तरफ दहशतगर्द इसका फायदा उठाने की कोशिश कर रहे हैं. दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस (ISIS) के सरगना बगदादी का भले ही दि एंड हो गया हो. लेकिन कोरोना के हाहाकार के बीच भी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट की आतंक फैक्ट्री चालू है.

दरअसल आईएसआईएस ने अपने लड़ाकों को आदेश दे दिया है कि कोरोना वायरस की महामारी के बीच भी रहम की कोई गुंजाइश नहीं रखनी और हमले जारी रखना है. आईएसआईएस की तरफ से जारी होने वाले न्यूजलेटर अल नबा में यह बात कही गई है. इसमें यह भी बताया गया है कि कैसे इस महामारी से निपटना है.

'कोरोना गैर-मुस्लिमों के लिए एक सजा है'

इस न्यूलेटर में लिखा हुआ है कि आईएसआईएस के सभी मेंबर्स को दुनियाभर में आतंक फैलाने का काम जारी रखना है. यहां तक कि आईएसआईए का कहना है कि कोरोना गैर-मुस्लिमों के लिए एक सजा है और किसी पर कोई दया नहीं दिखानी है.

इसके साथ ही लड़ाकों को बताया गया है कि बीमार लोगों से दूर रहना है, खाने से पहले हाथ धोने हैं, प्रभावित जगहों पर जाने से बचना है और अल्लाह में विश्वास करते हुए मदद लेनी है. आशंका जताई जा रही है कि पूरी दुनिया जहां कोरोना से निपटने में व्यस्त है ऐसे में आतंकवादी संगठन इसका फायदा उठा सकते हैं.

जिहादियों को आतंकी हमले करना आसान हो जाएगा

कुछ दिन पहले ही इंटरनेशनल क्राइसिस ग्रुप ने यह चेतावनी दी थी कि कोरोना वायरस के कारण कट्टरपंथियों से लड़ने की वैश्विक ताकत पर खतरा मंडरा रहा है. आशंका जताई गई थी कि COVID-19 इन्फेक्शन के कारण सिक्यॉरिटी कमजोर पड़ने लगेगी और अंतरराष्ट्रीय सहयोग पर भी असर पड़ेगा. इससे जिहादियों को आतंकी हमले करना आसान हो जाएगा.

कुछ दिन पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने भी दावा किया था कि ईरान उस पर हमले की तैयारी कर रहा है. जिसके बाद ट्रंप ने ट्वीट कर ईरान को धमकी भरे लहजे में कहा था कि अगर उसके सैनिकों पर किसी तरह का हमला हुआ तो तेहरान और उसके सहयोगियों को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी.

दिल्ली पुलिस पर भी हो सकता है हमला, सुरक्षा अलर्ट पर

वहीं भारत में भी आईएसआईएस अपने नापाक मंसूबों को अंजाम दे सकते हैं. हाल ही में ये खुलासा हुआ था कि आईएसआईएस लॉकडाउन के बीच दिल्ली में बड़े आतंकी हमले की फिराक में है. ये आतंकी जगह-जगह पुलिस बल को निशाना बना सकते हैं . जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई है.