logo-image

जिंदा है ISIS प्रमुख अबू बकर अल बगदादी, जारी किया नया VIDEO

पांच साल बाद एक बार फिर से इस्लामिक स्टेट (आईएस) के प्रमुख अबू बक्र अल बगदादी का वीडियो सामने आया है. 29 अप्रैल यानी आज उसका प्रोपेगेंडा वीडियो आया है.

Updated on: 29 Apr 2019, 11:01 PM

नई दिल्ली:

पांच साल बाद एक बार फिर से इस्लामिक स्टेट (आईएस) के प्रमुख अबू बकर अल बगदादी का वीडियो सामने आया है. 2014 के बाद 29 अप्रैल यानी आज उसका प्रोपेगेंडा वीडियो आया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वीडियो आईएसआईएस के प्रचार तंत्र अल-फुरकान द्वारा जारी किया गया है.वीडियो किस वक्त का है इसके बारे में कुछ स्पष्ट नहीं है. इससे पहले कहा जा रहा था कि बगदादी रूस और अमेरिकी सेनाओं के हमले में मारा जा चुका है. लेकिन एक बार फिर से बगदादी का वीडियो सामने आने से सनसनी मच गया है.

हालांकि सीरिया में आईएस के आखिरी गढ़ बागूज के लिए लड़ाई का बगदादी ने पास्ट टेंस में जिक्र किया है. पिछले महीने फोर्स ने आईएसआईएस के अंतिम गढ़ को तबाह कर दिया. जारी वीडियो में वो गद्दी पर बैठे हुए दिखाई रहा है. उसके पास तीन लोग बैठे हैं जिनका चेहरा धुंधला है. वो कह रहा है कि बाघुज की लड़ाई खत्म हो गई है.

हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि यह वीडियो कब की और कहा की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेरिका इस वीडियो के बारे में बताने वालों को 25 मिलियन डॉलर की पेशकश की है.

इसे भी पढ़ें:नवजोत सिंह सिद्धू बोले- मच्छर को कपड़े पहनाना, हाथी को गोद में झूलाना और मोदी से सच बुलवाना असंभव

बता दें कि बगदाद कई साल पहले एयर स्ट्राइक के दौरान जख्मी हो गया था, जिसके बाद उसकी मौत की भी बात सामने आई थी. बगदादी डायबटीज और हाई ब्लड प्रेशर का मरीज है.