News Nation Logo
Banner

बगदादी की बहन को सुरक्षा एजेंसियों ने खोज निकाला, छिपने के लिए अपना रही थी ये पैंतरा

बताया जा रहा है कि बगदादी की बहन रशमिया अवद के साथ-साथ उसके पति और बहू को भी गिरफ्तार किया गया है, जिसके बाद उनसे पूछताछ जारी है

By : Aditi Sharma | Updated on: 05 Nov 2019, 07:06:08 AM
बगदादी

बगदादी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

खतरनाक आतंकी संगठन ISIS के सरगना  अबु बकर अल बगदादी को मौत के घाट उतारने के बाद अब सुरक्षा एंजेंसियां उसके परिवार पर भी नजर बनाई हुई हैं. ऐसे में अब उसकी बहन को हिरासत में लिया गया है. बगदादी की बहन को तुर्की सेना की तरफ से हिरासत में लिया गया है. समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक  बगदादी की बहन रशमिया अवद को उत्तरी सीरिया के अजाज शहर से एक छापेमारी के दौरान गिरफ्तार किया गया. बताया जा रहा है कि बगदादी की बहन रशमिया अवद के साथ-साथ उसके पति और बहू को भी हिरासत में लिया गया है, जिसके बाद उनसे पूछताछ जारी है,

बताया जा रहा है कि 65 साल की रशमिया अवद को हिरासत में लेने के दौरान पांच बच्चे भी उसके साथ थे. तुर्की अधिकारियों ने कहा, हमें उम्मीद है कि ISIS के अंदरूनी कामकाज पर बगदादी की बहन से KG: खुफिया जानकारी जुटाई जा सकेगी. 

यह भी पढ़ें: पाक पीएम इमरान खान ने नवजोत सिंह सिद्धू को भेजा करतापुर साहिब का पहला पास

बता दें, इससे पहले अमेरिकी सेना ने बगदादी को भी मौत के घाट उतार दिया था. बगदादी को मारने के लिए अमेरिका ने एक खास प्लान बनाया और उसे सुरंग में घेर लिया. वह सुरंग एक तरफ से बंद थी और वहां से निकलने का सिर्फ एक ही रास्ता था, जिसे पहले ही घेर लिया गया था. अमेरिकी सेना की स्वान स्क्वॉड ने सुरंग में बगदादी का पीछा किया. बगदादी को जब मालूम चला कि उसका बचना अब नामुमकिन है तो उसने खुद को बम से उड़ा लिया, उसके साथ-साथ 3 और आतंकी भी मारे गए थे. अमेरिकी सेना को वहां से कुछ अन्य महत्वपूर्ण सुराग भी मिले हैं, मार्क ने कहा कि वे इसके बारे में अधिक जानकारी एकत्र करने के बाद पूरी बात बताएंगे.

यह भी पढ़ें: अमेरिका की चेतावनी, अब भी खतरनाक है ISIS, बगदादी की मौत का ले सकता है बदला

बगदादी को मार गिराने के बाद अमेरिका के एक शीर्ष जनरल ने कहा था कि आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) अब भी खतरनाक बना हुआ है और अमेरिकी हमले में अपने नेता अबु बक्र अल बगदादी की मौत का बदला लेने के लिए वह हमला कर सकता है. पेंटागन ने इस्लामिक स्टेट के सरगना अबु बक्र अल बगदादी पर उत्तर-पश्चिमी सीरिया में अमेरिकी बलों के हमलों से जुड़े छोटे वीडियो जारी किए हैं. अमेरिका की केंद्रीय कमान के कमांडर जनरल केनैथ मैकेंजी ने वीडियो जारी होने के बाद संवाददाताओं से कहा कि हो सकता है कि आतंकवादी संगठन का नेतृत्व बंटा हुआ हो, और हो सकता है कि इसे ठीक होने में कुछ वक्त लगे लेकिन इसका यह अर्थ नहीं है कि यह खतरा नहीं है.

First Published : 05 Nov 2019, 06:50:32 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो