News Nation Logo
Banner

भारत में खूनखराबा कराने की फिराक में ISI, इस्‍लामाबाद में हुई आतंकियों की बड़ी बैठक

पाकिस्‍तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) ने अब जम्‍मू-कश्‍मीर सहित भारत के अन्‍य हिस्‍सों में खूनखराबा कराने की रणनीति बनाई है.

By : Sunil Mishra | Updated on: 10 Sep 2019, 12:22:27 PM
भारत में खूनखराबा कराने की फिराक में ISI

भारत में खूनखराबा कराने की फिराक में ISI

highlights

  • भारत में आतंक फैलाने की फिराक में हैं ISI. 
  • इस्‍लामाबाद (Islamabad) में इसके लिए बड़े आतंकवादी संगठनों की बैठक हो चुकी है.
  • पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर के उलंग्घन के मामलोंं में भी कुछ दिन से ज्यादा बढ़ोत्तरी हुई है.

नई दिल्‍ली:

पाकिस्‍तान (Paksitan) की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) ने अब जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu Kashmir) सहित भारत के अन्‍य हिस्‍सों में खूनखराबा कराने की रणनीति बनाई है. सूत्रों का कहना है कि इसके लिए पाकिस्‍तान की राजधानी इस्‍लामाबाद (Islamabad) में इसके लिए बड़े आतंकवादी संगठनों की बैठक हो चुकी है. बताया जा रहा है कि बैठक का आयोजन ISI ने किया था. जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35-ए के हटाए जाने के बाद से ही आतंकी घाटी में कुछ बड़ी वारदात करने के फिराक में हैं. 

पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर के उलंग्घन के मामलोंं में भी कुछ दिन से ज्यादा बढ़ोत्तरी हुई है.

जबकि बीते दिन ही सेना के सूत्रों (Indian Army Inputs) ने खुलासा किया था कि मुहर्रम (Muharram) के दिन यानी आज 10 सितंबर को ये आतंकवादी देश की शांति को भंग करने की कोशिश कर सकते हैं और हिंसा फैला सकते हैं.

यह भी पढ़ें: आज कश्मीर समेत देश के कई हिस्सों में आतंकी कर सकते हैं 'धमाका', हाई अलर्ट पर जवान

वैसे तो जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) से आर्टिकल 370 और 35-ए (Article 370 and 35-A) को हटाए जाने के बाद से बौखलाया पाकिस्तान कश्मीर की शांति को भंग करने की प्रत्येक दिन करता है. इस बीच सेना के सूत्रों ने बड़ा दावा किया है कि 10 सितंबर को मुहर्रम (Muharram 2019) के दिन कश्मीर (Kashmir) में आतंकियों और उनके पनाहगार हिंसा फैलाने की योजना है. इसीलिए एहतियातन इस बार भी मुहर्रम (Muharram) के दिन सड़कों पर जुलूस और ताजिया नहीं निकाले जाने का निर्णय लिया गया है.

यह भी पढ़ें: भारत ने चांद पर चंद्रयान-2 भेजा, तुमने क्‍या किया, POK के एक्‍टिविस्‍ट ने फवाद चौधरी से दागे सवाल

इसके अलावा सोमवार को ही केरल पुलिस महानिदेशक लोकनाथ बहेरा ने राज्यों में अलर्ट जारी किया था. राज्य के सभी जिलों में हाई अलर्ट कर दिया है. भारतीय सेना ने इससे पहले सचेत कर दिया था कि इलाके में आतंकवादी हमले हो सकते हैं. पूरे राज्य में सार्वजनिक स्थानों पर सतर्कता बरती जा रही है. राज्य पुलिस सक्रिय हैं. किसी भी घटना से लड़ने के लिए पुलिस और सेना मुस्तैद हैं.

जबकि भारतीय सुरक्षाबलों ने सोमवार को सोपोर में लश्कर-ए-तैयबा के 8 आतंकवादियों को धर दबोचा गया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आतंकवादी दुकान खोलने वालों को धमकी दे रहे थे. वो दुकानदारों को दुकान नहीं खोलने के लिए कह रहे थे. इस दौरान उन्हें पकड़ा गया. बता दें कि सोपोर जिले के डंगरपोरा इलाके में शनिवार को आतंकवादियों द्वारा एक बच्ची समेत चार लोग घायल हो गए थे. माना जा रहा है कि इस घटना में इन आतंकवादियों का हाथ है. फिलहाल पुलिस इन्हें पूछताछ के लिए अपने साथ लेकर गई.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान को घेरकर तबाह करने की तैयारी में भारत सरकार, सेना पर खर्च करेगी 130 अरब डॉलर

जबकि सोमवार को ही भारतीय सुरक्षा बलों ने एक पाकिस्तानी युवक को घुसपैठ करते हुए पकड़ा था. सोमवार को पाकिस्तानी सीमारेखा के पास सीमारेखा को दोनों देशों के बीच बिछाई कटीली तारों के बीच से एक पाकिस्तानी युवक घुसपैठ की कोशिश कर रहा था. इसी दौरान सीमारेखा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने उस पाकिस्तानी युवक को धर दबोचा. पाकिस्तानी युवक को गिरफ्तार करने के बाद भारतीय सुरक्षा एजेंसी उस युवक से पूछताछ कर रही है. पाकिस्तानी युवक के पास से पाकिस्तानी मुद्रा के कुछ नोट बरामद हुए थे.

इन सभी घटनाओं को आपस में जोड़ा जाए तो ये समझ में आता है कि पाकिस्तान किसी भी तरह से अपने आतंकवादी भारत में भेजना चाहता है. इसके लिए वो भारत की सीमा पर काफी बार सीजफायर का उलंग्घन करता रहा है ताकी इसी बीच किसी तरह से पाकिस्तान में ट्रेंड आतंकी भारत में दाखिल हो सकें.

First Published : 10 Sep 2019, 11:52:21 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×