logo-image

भारत के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद जा सकती है ISI चीफ रिजवान अख्तर की कुर्सी

भारत द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। ऐसे में अब मीडिया सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि पाकिस्तान की सबसे बड़ी गुप्तचर एजेंसी आईएसआई के डीजी रिजवान अख्तर को जल्द ही पद से छुट्टी दे दी जाएगी।

Updated on: 08 Oct 2016, 04:03 PM

नई दिल्ली:

भारत द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। ऐसे में अब मीडिया सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि पाकिस्तान की सबसे बड़ी खुफिया एजेंसी आईएसआई के डीजी रिजवान अख्तर को जल्द ही पद से छुट्टी दे दी जाएगी।

पाकिस्तान के अखबार द नेशन ने रक्षा सूत्रों के हवाले से लिखा है, “इस खुफिया एजेंसी में बदलाव की प्रक्रिया शुरु हो गई है लेकिन उस बदलाव का वक्त सेना प्रमुख राहिल शरीफ पर निर्भर करेगा। शरीफ रिटायर होते हैं या उन्हें सेवा विस्तार मिलता है क्योंकि बिना सेना प्रमुख की मर्जी के इस तरह के बदलाव संभव नहीं है।”

हालांकि पाक सेना के मुख्य प्रवक्ता लेफ्टिनेंट जनरल असीम सलीम बाजवा ने आईएसआई के शीर्ष पद पर इस तरह के बदलाव की खबरों को खंडन किया है।

लेफ्टिनेंट जनरल रिजवान अख्तर सितंबर 2014 में आईएसआई की चीफ बनाए गए थे। उनका कार्यकाल तीन साल का है लेकिन उससे पहले उनकी विदाई हो सकती है।