logo-image
लोकसभा चुनाव

अब छोटे देशों को लक्ष्य बनाने की कोशिश कर रहा है यह खूंखार आतंकी संगठन: सिरिसेना

आईएस के सरगना बगदादी दिखाई दिया. इस वीडियो में जारी संदेश में उसने बताया कि सीरिया के बागूज में संगठन को हुए नुकसान का बदला लेने के लिए श्रीलंका में ईस्टर संडे के दिन धमाका किया गया.

Updated on: 02 May 2019, 10:26 AM

नई दिल्ली:

श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाल सिरिसेना ने बुधवार को मीडिया में दिए गए इंटरव्यू में बताया कि खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस ने अब नई रणनीतिक के तहत अब छोटे देशों को निशाना बनाने की नई रणनीति शुरू की है. श्रीलंकाई राष्ट्रपति ने आईएसआईएस के सरगना बगदादी को संदेश भेजा है. उन्होंन अपने संदेश में लिखा है 'मेरे देश को अकेला छोड़ दो' 

आपको बता दें कि सोमवार को आईएस ने एक वीडियो जारी किया था. इस वीडियो में 5 साल पहले मारे जा चुके आतंकी संगठन आईएस के सरगना बगदादी दिखाई दिया. इस वीडियो में जारी संदेश में उसने बताया कि सीरिया के बागूज में संगठन को हुए नुकसान का बदला लेने के लिए श्रीलंका में ईस्टर संडे के दिन धमाका किया गया.

श्रीलंकाई राष्ट्रपति सिरिसेना ने कहा कि मेरे देश के अधिकारी इस बात से वाकिफ हैं कि श्रीलंका के कुछ लोगों ने पिछले एक दशक में आईएस से प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए विदेश यात्राएं की थीं. उन्होंने कहा कि उनके पास आतंकी संगठन आईएस के लिए संदेश है, 'मेरे देश को अकेला छोड़ दो' वहीं श्रीलंकाई प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने कहा कि बगदादी ने धमाकों के बारे में जो बयान दिया है उसकी जांच की जाएगी. पुलिस ने बताया कि ईस्टर संडे के दिन आत्मघाती हमलों को अंजाम देने वालों के बीच पारिवारिक संबंध थे.

वहीं ईस्टर संडे ब्लास्ट में आतंकी हमलों की जांच के लिए गठित तीन सदस्यीय समिति ने राष्ट्रपति सिरिसेन को बुधवार को अंतरिम रिपोर्ट सौंप दी गई है और इसमें कहा गया है कि आईएस जैसे आतंकी समूह से लड़ने के लिए श्रीलंका को अब अलग से तरह से सोचना पड़ेगा. समिति छह मई को पूर्ण रिपोर्ट पेश करेगी.